अनुपम खेर ने FTII पद छोडा, जाने क्या है वजह

229
HINDI NEWS - NEWS 4 SOCIAL
अनुपम खेर ने FTII पद छोडा, जाने क्या है वजह

 फ़िल्म अभिनेता अनुपम खेर नें FTII अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। खेर ने 2017 में तब के FTII अध्यक्ष गजेंद्र चौहान के इस्तीफे के बाद से FTII अध्यक्ष पदभार संभाला था। इस्तीफे के बाद खेर ने ट्वीट कर कहा की यह मेरे लिए सम्मान की बात है की मुझे FTII जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से कुछ सिखने को मिला है। उन्होंने अपना इस्तीफा सूचना एंव प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को 30 अक्टूबर को दे दिया था।

HINDI NEWS - NEWS 4 SOCIAL

6 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट पर काम करेंगे अनुपम खेर

अनुपम खेर नें इस्तीफे की वजह बताई है, उन्होंने कहा की वह अगले 6 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन शो में वयस्त रहेंगे। इसी कारण मैं FTII को अधिक वक्त नहीं दे पा रहा हूँ। उन्होंने FTII के शिक्षक, छात्रों के समर्थन के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने संस्थान को कहा की आप मुझे कभी भी कहीं भी, किसी भी जरुरत के लिए याद कर सकते है। हमनें एक अनुभवी और सक्षम शिक्षा संस्थान को खडा किया है। यह संस्थान आने वाले वक्त में आपको कई चीजें बताएगी और सिखाएगी।

उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा की मैं पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को भी बता चुका था की मुझे टीवी शो के लिए 6 महीने के लिए अमेरिका में रहना होगा। जबकि बाद में उसको बढा दिया जाएगा। ऐसा में मुझे चार महीने और वहां रहना होगा। आपको बता दे की साल 2017 में गजेंद्र सिंह चौहान के FTII से इस्तीफे के बाद अनुपम खेर को FTII का अध्यक्ष बनाया गया था।