Farmers Violence: कहां हैं Diljit Dosanjh, कब तक रहेंगे चुप; सोशल मीडिया पर लोगों ने दागे सवाल

248
Farmers Violence: कहां हैं Diljit Dosanjh, कब तक रहेंगे चुप; सोशल मीडिया पर लोगों ने दागे सवाल

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के नाम पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर उत्पात मचाया. कृषि कानूनों (Agriculture Laws) का विरोध कर रहे किसानों का एक समूह ट्रैक्टर्स के साथ लाल किले पर पहुंच गया. लाल किले पर प्रदर्शनकारियों ने अपना धार्मिक झंडा लग दिया. इस पर अब बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कंगना से लोकर स्वरा भास्कर ने घटना को गलत करार दिया, लेकिन इस मुद्दे हमेशा बोलने वाले दिलजीत दोसांझा (Diljit Dosanjh) गायब है.

दिलजीत दोसांझ का नहीं आया कोई जवाब

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) हमेशा ही इस मुद्दे पर खुलकर बोलते रहे हैं, लेकिन अब इस हिंसक घटना पर उनका कोई बयान नहीं आया, जबकि इस घटना से कुछ ही घंटे पहले उन्होंने गणतंत्र दिवस पर संदेश दिया था. लोगों को उम्मीद थी कि वे बोलेंगे, लेकिन घटना 24 घंटे बाद भी उनका कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है. दिलजीत खामोश हैं और उनका इस बारे में एक भी ट्वीट नहीं आया है. अब तो सोशल मीडिया पर भी लोग दिलजीत से सवाल कर रहे हैं कि वे कहा है और इस मामले पर कुछ क्यों नहीं बोल रहे. एक यूजर ने दिलजीत के उस ट्वीट को रीट्वीट किया है जिसमें उन्होंने मासूम किसानों की तस्वीर शेयर करते हुए कहा था कि ये आपको टेररिस्ट लगते हैं. वहीं कई लोग दिलजीत की आलोचना कर रहे हैं. बता दें, बीते दिनों दिलजीत कैलिफोर्निया गए हुए थे. वहां से उन्होंने फोटोज भी अपडेट की हैं. उनकी वापसी की कोई अपडेट अभी नहीं है.

कंगना ने उतारा दिलजीत पर गुस्सा

इस बीच कंगना रनौत ने भी उन पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है. अपने एक हालिया ट्वीट में कंगना (Kangana Ranaut) प्रियंका चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) पर भड़की नजर आईं. उन्होंने ने दोनों से सवाल करते हुए कहा, ‘दिलजीत और प्रियंका (Priyanka Chopra) आप इस पर जवाब दें. पूरी दुनिया हमारे ऊपर हंस रही है. यही चाहिए था न तुम लोगों को…बधाई हो.’ इसके साथ ही कंगना ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें एक प्रदर्शनकारी पोल पर चढ़ कर झंडा फहरा रहा है.

इन बॉलवुड सेलेब्स का आया रिएक्शन

अब तो इस मामले पर स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा और रणवीर शौरी समेत बॉलीवुड के साथ कई और सेलेब्स ने अपना रिएक्शन दिया है. स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने सोशल मीडिया पर एक ट्विटर यूजर के कमेंट पर सहमति व्यक्त की है, जिसने लाल किले पर हुई हिंसा की निंदा की गई है. विशाल डडलानी (Vishal Dadlani) ने भी ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की निंदा की. हालांकि उन्होंने एक ट्वीट में सरकार द्वारा कृषि कानूनों पर अपना पक्ष भी साझा किया. उन्होंने लिखा, ‘दोनों तरफ से हिंसा अस्वीकार्य है. खासकर जब हम सभी एक ही पक्ष के लिए साथ हैं.’

दूसरी ओर ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने गालवान घाटी में एक सिख सिपाही के बारे में एक पोस्ट साझा किया, जिसमें निशान साब को फहराया गया था और लिखा था, ‘द निशान साहिब.’ उन्होंने आगे कई ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें उन्होंने प्रदर्शनकारियों से हिंसक प्रदर्शन नहीं करने का आग्रह किया. रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) ने भी हिंसा की निंदा की. उन्होंने ट्विटर पर प्रदर्शनकारियों का वीडियो साझा किया है.

ये भी पढ़ें: गुरु की पूजा और भगवान की पूजा में क्या अंतर है पहले किसकी पूजा करनी चाहिए?

Source link