16 साल की नाबालिग बेटी से बलात्‍कार किया, पुलिस से बोला- गलती हो गई

958

बिहार की राजधानी पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ रोड स्थित एमआइजी कॉलोनी में एक पिता द्वारा बेटी के बलात्कार का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित लड़की ने अपने पिता के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। अगमकुआं थाना प्रभारी कामख्या नारायण सिंह ने बताया कि कॉलोनी में रहने वाली नाबालिग लड़की ने बताया कि पिता ने धमकी देकर उसके साथ बलात्कार किया है। पीड़िता की शिकायत पर अगमकुआं पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया और मामले के बारे में पूछताछ की।

Innocent Girl rape -

पुलिस से समक्ष पूछताछ के दौरान आरोपी पिता ने कहा कि उसके अपनी पत्नी से अच्छे संबंध नहीं चल रहे हैं, उससे रात को गलती हो गई। उसने कहा कि उसकी पत्नी ने साजिश रचकर उसे फंसाया है। रेप पीड़िता की उम्र 16 साल है, जो फुलवारी शरीफ में सीबीएसई बोर्ड से 10वीं की परीक्षा दे रही है। एग्जाम देने के बाद पीड़िता ने पुलिस को इस बात की सूचना दी। पुलिस ने पीड़िता के मेडिकल जांच कराने के आदेश भी दे दिए हैं।

हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है जिसमें पिता ने बेटी का रेप किया हो। इससे पहले भी कई मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि जनवरी में भी इसी तरह का मामला सामने आया था, जिसके बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने नौ वर्षीय बेटी से बार-बार बलात्कार करने वाले एक व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। न्यायालय ने कहा कि लड़की की रक्षा करने की बजाय वह उससे अमानवीय कृत्य किया करता था। न्यायालय की एक खंडपीठ ने कहा था कि यह व्यक्ति किसी तरह की नरमी का हकदार नहीं है, क्योंकि उसने अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ ऐसा कृत्य किया। पीठ ने पीड़िता की गवाही पर यकीन करते हुए कहा कि कोई ऐसा कारण नहीं कि बच्ची अपने ही पिता के खिलाफ झूठा बयान दे और इस संगीन अपराध के लिए उस पर आरोप लगाना आसान नहीं था।