फीफा वर्ल्ड कप में क्रोएशिया ने 3-0 से अर्जेंटीना को दी शिकस्त, मेसी मैजिक हुआ फेल

166

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड 2018 में क्रोएशिया से मिली हार के बाद से अर्जेंटीना की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के असार में है. बीते दिन यानी गुरुवार को वर्ल्ड की सबसे मजबूत मानी जाने वाली टीम अर्जेंटीना टीम को क्रोएशिया टीम की तरफ से जबरदस्त शिकस्त मिली है. इस मैच को क्रोएशिया की टीम ने अर्जेंटीना से 3-0 से जीत कर मैच अपने नाम किया है. यह मैच निजनी नोवगोरोद स्टेडियम में खेला गया था. इसी के साथ क्रोएशिया टीम ने लगातार दूसरी जीत के बाद अंतिम-16 में अपना स्थान पक्का कर लिया है.

fifa world cup argentina vs croatia 0 3 ante rebic luka modric ivan rakitic tspo 1 news4social -

बता दें कि उरुग्वे, मेजबान रूस और फ्रांस के बाद यह वर्ल्ड कप के नॉकआउट चरण में पहुंचने वाली चौथी टीम बन चुकी है. समीक्षकों के अनुसार, विश्व वर्ल्ड कप के बाद ही मेसी सन्यास का ऐलान कर सकते है. इस मैच को हारने के बाद अर्जेंटीना के लिए अगले राउंड में पहुंचने के रास्ते थोड़े मुश्किल हो चुके है. ग्रुप डी में दो मैच के बाद अर्जेंटीना एक अंक के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है.

यह भी पढ़ें: फीफा वर्ल्ड कप में दिग्गज फुटबॉलर नेमार की टीम में वापसी, पूरी तरह है फिट

ऐसे किया अर्जेंटीना ने मैच को दूसरी टीम के नाम

फुटबॉल के दिग्गज और अर्जेंटीना टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी मेसी को 12वें मिनट में बॉक्स के अंदर पास मिला. इस दौरान मेसी गेंद को अपने कब्जे में नहीं कर सकें और गेंद सीधे गोलकीपर डेनिजेल सुबासिक ने लपक ली. इसके बाद दोनों टीमों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. अर्जेंटीना के मिडफील्डर एंजो पेरेज को 30वें मिनट के अंतराल बॉक्स के अंदर से गोल करने का बेहतरीन मौका हाथ लगा था. पेरेज को खाली पड़े गोल के सामने गेंद मिली, हालांकि इस दौरान भी वो इस आसान मौके का फायद नहीं उठा पाए, साथ ही टीम को बढ़त भी नहीं दिला पाए.

fifa world cup argentina vs croatia 0 3 ante rebic luka modric ivan rakitic tspo 4 news4social -

इसके बाद दूसरा हाफ शायद अर्जेंटीना की टीम ने कभी नही सोचा होगा कि उनको इस मैच में पीछे करने का पहला कदम साबित होगी. 53वें मिनट में गोलकीपर काबालेरो ने बॉक्स में अपने टीम के खिलाड़ी को पास देने का प्रयास कर रहे और गलती से गेंद को हवा में उछाल बैठे जिस दौरान रेबिक ने शानदार गोल दागते हुए अपनी टीम को 1-0 से टीम को बढ़त दिला दी.

fifa world cup argentina vs croatia 0 3 ante rebic luka modric ivan rakitic tspo 3 news4social -

एक गोल से पीछे होने के बाद अर्जेंटीना ने गोल करने का तेजी से प्रयास करना शुरू का दिया. मिडफील्डर मैक्सीमिलियानो मेजा और मेसी को 64वें मिनट में गोल लाइन के पास गेंद मिली, लेकिन क्रोएशिया के गोलकीपर को भेद नहीं कर पाए.

क्रोएशिया के काउंटर अटैक का जवाब अर्जेंटीना की टीम के पास नहीं था

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड से खेलने वाले मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने अर्जेंटीना की टीम को 80वें मिनट में ही बॉक्स के बाहर मिली जगह का फायद उठाते हुए 25 गज की दूरी से शानदार गोल दागकर क्रोएशिया की बढ़त को और बढ़ा दिया. इसके बाद 91वें मिनट में गोल करके मिडफील्डर इवान रेकिटिक ने टीम को जीत सुनिश्चित कर दी. अब अर्जेंटीना अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में मंगलवार को नाइजीरिया से भिड़ेगा और  क्रोएशिया को आइसलैंड का सामना करना होगा.

fifa world cup argentina vs croatia 0 3 ante rebic luka modric ivan rakitic tspo 5 news4social -