फीफा वर्ल्ड कप- पुर्तगाल और ईरान के बीच ड्रॉ से, पुर्तगाल को मिली प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह

229

नई दिल्ली: फीफा विश्व कप को आगाज हुए जितना वक्त हुआ है उतना ही लोगों में फीफा मैच को लेकर दीवानगी बनी हुई है. जहां एक तरफ दर्शक अपनी मनपसंद टीम और टीम के खिलाडियों का समर्थन कर रहे है. वहीं दूसरी तरफ एक-दूसरे के खिलाफ टीमों का आए दिन कोई न कोई दिलचस्प मैच, लोगों को दिल को छू जाता है. सोमवार देर रात खेले गए ग्रुप बी के शानदार मुकाबले में पुर्तगाल और ईरान के बीच 1-1 से मैच ड्रॉ हुआ. इस ड्रा की वजह से पुर्तगाल ने ग्रुप स्तर में तीन मैचों में पांच अंक हासिल कर तालिक में दूसरे पायदान पर रहते हुए टूर्नामेंट के अंतिम-16 में जगह बना ली. वहीं ईरान सिर्फ अंक तालिक में तीन मैचों में केवल चार अंक ही प्राप्त कर पाया है. ईरान तालिका में तीसरे पायदान पर रहा.

fifa world cup 2018 iran hold portugal to 1 1 draw 2 news4social -

हाफ टाइम से थोड़े पहले रिकार्डो करेज़मा ने किया गोल

आपको बता दें कि पुर्तगाल से हाफ टाइम से थोड़े पहले ही गोल हुआ था. इस गोल को रिकार्डो करेज़मा ने किया था. सोमवार को कालिनग्राड ऐरेना में खेला गया यह मैच काफी दिलचस्प था. इस मैच में ईरान के लिए गोल करीम अंसारीफर्द ने किया. पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम ने शुरुआत से ही दूसरी टीम पर अपना दबदबा बनाया हुआ था, तेज शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही रोनाल्डो को बॉक्स के अंदर बाईं तरफ से गोल करने का मौका मिल गया.

यह भी पढ़ें: फीफा वर्ल्ड कप में क्रोएशिया ने 3-0 से अर्जेंटीना को दी शिकस्त, मेसी मैजिक हुआ फेल

रोनाल्डो ने गोल करने की अच्छी कोशिश की पर वह गोल करने में नाकामयाब रहे. मैच के शुरू में ही गोल करने का मौका मिलने और टीम में दबाव बनाने की वजह से पुर्तगाल की टीम के खिलाडियों का हौसला और आत्मविश्वास बढ़ा. जिसके तहत उन्होंने ईरान के डिफेंस और मिडफील्ड पर दबाव बनाया. वहीं पुर्तगाल को एक और बार मौका मिला, उन्हें 6वें मिनट में बॉक्स के बाहर फ्री-किक मिली. पर रोनाल्डो उस दौरान भी टीम को बढ़त दिलवा नहीं पाए.

fifa world cup 2018 iran hold portugal to 1 1 draw 1 news4social -

शुरुआती हमलों के संभालने के बाद ईरान ने पुर्तगाल की टीम पर गोल करने का प्रयास किया. 19वें मिनट में ईरान के खिलाड़ी ने मिडफील्डर अलिरेजा जाहांबख्श को बॉक्स में शानदार पास दिया लेकिन गोल करने के लिए गेंद तक पहुंचते उससे पहले पुर्तगाल के गोलकीपर रुई पैट्रीसियो ने अपनी जगह से आगे आकर अपनी टीम को गोल न होने से बचा लिया. बता दें कि ईरान की टीम को एक विडियो रिव्यू के बाद पेनल्टी मिली.