मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ FIR दर्ज

229
bollywood
मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ FIR दर्ज

मॉब लिंचिंग को लेकर आए दिन कोई न कोई घटना होती ही रहती है. जिसमे अफवाह के चलते या तो किसी की जान चली जाती है या फिर वह भीड़ के हत्थे चढ़ जाते है. जिन्हें बचाने के लिए पुलिस का सहारा लेना पड़ जाता है.

मॉब लिंचिंग की इन बढ़ती घटनाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने वाले लगभग 49 से ज्यादा नामी लोगों के खिलाफ गुरुवार को मुजफ्फरपुर में केस दर्ज किया गया है. मॉब लिंचिंग के खिलाफ बॉलीवुड और अन्य इंडस्ट्री के स्टार्स द्वारा पीएम मोदी लिखे पत्र लिखने के मामले में नया मोड़ आया है.

जानकारी के अनुसार पता चला है इस मामले को लेकर गुरूवार को करीबन 50 सेलिब्रिटीज के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. बता दें कि इसमें रामचंद्र गुहा, मणि रत्नम, अनुराग कश्यप और अपर्णा सेन जैसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने पीएम मोदी को मॉब लिंचिंग पर चिंता जताते हुए भी ओपन लेटर लिखा है.

imgpsh fullsize anim 14 -

बता दें कि बॉलीवुड सहित कई हस्तियों ने पीएम मोदी को इस साल जुलाई में मॉब लिंचिंग को लेकर ओपन लेटर लिखा था. जिसमें उन्होंने ये मांग की थी कि वह मांव लिंचिंग जैसी घटना को रोकने के लिए कड़े से कड़े कानून बनाए और इससे संबंधित आरोपियो को कड़ी से कड़ी सजा दे.

पत्र में लिखा है कि हमारा संविधान भारत को एक धर्मनिरपेक्ष गणतंत्र बताता है. जहां हर धर्म समूह, लिंग, जाति के लोगों के बराबर अधिकार हैं. इस पत्र में मांग की गई है कि दलितों, मुस्लिमों और दूसरे अल्पसंख्यकों की लिंचिंग की रोकथाम हो, साथ ही यह भी लिखा है कि पीएम मोदी के मात्र ऐसी घटनाओं की आलोचना कर देने भर से काम नहीं चलेगा.

यह भी पढ़ें : जानिए किस टिकटोक स्टार को दिया बीजेपी ने टिकट

खबरों के मुताबिक बताया गया है कि लोकल अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा द्वारा फाइल किए गए केस पर सुनवाई करते हुए चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सूर्य कान्त तिवारी ने ये फैसला सुनाया था, जिसके बाद ये FIR फाइल की गई है. पुलिस का कहना है कि ये FIR भारतीय पीनल कोड के सेक्शंस के तहत दर्ज किया गया है, जिसमें देशद्रोह, सार्वजनिक उपद्रव, धार्मिक भावनाओं को आहत करना और शांति भंग करने के इरादे से अपमान करना शामिल है.