मुंबई के चेंबूर में बीपीसीएल प्लांट में लगी भीषण आग, कई लोग जख्मी

194

नई दिल्ली: आज शाम मुंबई के चेंबूर में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां बीपीसीएल प्लांट में भीषण आग लग गई है. यह आग एक बड़े धमाके के बाद लगी है. फिलहाल आग को काबू करने के लिए दमकल विभाग की 1 दर्जन से अधिक गाड़ियां आई है. आग पर काबू पाया जा रहा है. पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर परिसर को खाली करा दिया है.    

पुलिस ने प्लांट के आस-पास के इलाकों को भी किया खाली

आग लगने के बाद से प्लांट के कर्मचारियों में भगदड़ का मौहाल देखने को मिला है. बहरहाल, इस घटना में किसी के हताहत होने के कोई सूचना नहीं मिली है. घटनास्थल पर दमकल विभाग के अतिरिक्त स्थानीय प्रशासन और बीपीसीएल के अधिकारी पहुंचे है. ये ही नहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के अलावा 2 फोम टेंडर और 2 जंबो टैंकर भी आग को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहीं है. प्लांट के अंदर मौजूद लोगों को बाहर निकालने का काम किया जा रहा है. भारी मात्रा में कर्मचारियों को वहां से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान में भेजा गया है. पुलिस ने प्लांट के आस-पास के इलाकों को भी खाली करा दिया है.

fire breaks out at bpcl rmp plant in chembur 2 news4social -

जानकारी के अनुसार, इस घटना में दर्जनों लोग घायल हुए है. जिनमें से दो की हालत गंभीर है. गौरतलब है कि घायलों का उपचार पास के अस्पताल में करवाया गया है. यह धमाका इतना तेज था कि आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए.

fire breaks out at bpcl rmp plant in chembur 1 news4social -

जब प्लांट में धमाका हुआ तो आस-पास धुआं-धुआं फैल गया जिसके कारण आग की ऊंची-ऊंची लपटें दिखी. बीपीसीएल के प्रवक्ता सुंदरराजन ने कहा है कि इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. आग में काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है. आग बुझाने के कार्य में रिफायनरी की फायर टीम भी जुटी पड़ी है. उन्होंने बताया कि माहुल स्थित रिफायनरी के कंप्रेशनर शेड में यह हादसा हुआ था.