जानिए किसे कहा जाता है दुनिया का फर्स्ट प्रेग्नेट मैन?

908
news
जानिए किसे कहा जाता है दुनिया का फर्स्ट प्रेग्नेट मैन?

थोमस बेटी नामक एक पुरुष ने साल 2008 में 9 महीनें गर्भ धारण करके एक स्‍वस्‍थ बच्‍चें को जन्‍म देकर सबको चौंका दिया था। उसके बाद थोमस ने अपनी पूर्व पत्‍नी नेन्‍सी के साथ मिलकर एक के बाद एक एक करके तीन बच्‍चों को जन्‍म दिया। इस‍के बाद 2012 में थोमस और नेन्‍सी ने तलाक ले लिया। अभी तीनों बच्‍चों की कस्‍टडी नेन्‍सी के पास है। तलाक के बाद 2016 में थॉमस ने अम्‍बर निकोल्‍स के साथ दूसरी शादी कर ली। तीन बार पुरुष के तौर पर मां बनने के बाद अब थोमस अपनी नई हमसफर के साथ इस बार पिता बनना चाहते है।

थॉमस ने एक आदमी के रूप में जन्‍म नहीं लिया था। वो एक लड़की थे, जब वो 10 साल के थे तो उन्‍हें महसूस हुआ कि उन्‍हें पुरुष बनना है। 23 साल की उम्र उन्‍ह‍ोंने टेस्‍टोरॉन हार्मोन ट्रीटमेंट करवाना शुरु किया ताकि वो एक आदमी की तरह जिंदगी गुजार सकें। उसके बाद मार्च 2002 में एक सेक्‍स रिआइसनमेंट सर्जरी के सहारे वो एक पुरुष में तब्‍दील हो गए। लेकिन उन्‍होंने हिस्टेरेक्टोम (गर्भाशयोच्‍छेदन) के अंतिम चरण नहीं करवाया था। उनके अंदर अभी भी गर्भाशय है।

pregnannt man non -

नेन्‍सी किन्‍ही वजहों से गर्भ धारण नहीं कर सकती थी ऐसे में थॉमस ने यह फैसला लिया कि वो गर्भ धारण करके दोनों के लिए बच्‍चें पैदा करेंगे। इसके बाद 2008 में थॉमस पहली बार गर्भवती हुए। लेकिन 2012 में नेन्‍सी और थॉमस ने डिवॉर्स लेकर 10 साल का रिश्‍ता खत्‍म कर दिया। इस दौरान उन्‍होंने 3 बच्‍चों को जन्‍म दिया।थॉमस बेटी ने 2016 में अपनी बच्‍चों की प्री स्‍कूल के टीचर अम्‍बर निकॉल्‍स से एरिजॉना के फोनिक्‍स में शादी की।थॉमस ने बताया कि मां बनने का अनुभव इस दुनिया में सबसे अद्भूत होता है।

pregnant man non fiii -

लेकिन मैं चाहता हूं कि इस बार अम्‍बर मां बने और मैं एक पिता की तरह उसके प्रेग्‍नेंसी को अनुभव करना चाहूंगा। क्‍योंकि फिलहाल डॉक्‍टर ने थॉमस को फिर से प्रेग्‍नेंट नहीं होने की सलाह दी। क्‍योंकि वो 6 साल पहले सेक्‍स चेंज ऑपरेशन के बाद से जैविक तौर पर एक पुरुष है। लेकिन वो अब भी गर्भवती हो सकते है क्‍योंकि अभी उनके शरीर में गर्भ है। थॉमस ने बताया कि हो सकता है कि हम दोनों एक समय में ही गर्भवती हो जाएं इसलिए अम्‍बर से सुझाव दिया है कि हम दोनो गर्भवती बनने की कोशिश करेंगे और जो कोई भी पहले प्रेग्‍नेंट होता है। हम उसकी प्रेग्‍नेंसी प्‍लान करेंगे।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

यह भी पढ़े :जानिए किस योगासन को करने से रहेंगे दिनभर एक्टिव?