मुंबई भगदड़: फूल को पुल समझने की वजह से मची थी भगदड़!

मुंबई भगदड़: फूल को पुल समझने की वजह से मची थी भगदड़!
मुंबई भगदड़: फूल को पुल समझने की वजह से मची थी भगदड़!

हाल ही में मुंबई के रेलवे स्टेशन के पुल पर भगदड़ मच गई थी, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी। मुंबई में मचे भगदड़ की वजह से रेलवे सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल खड़े हुए। मामलें में जमकर सियासी संग्राम भी देखने को मिला था, इसी बीच घटना की शिकार हुई एक युवती ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। आइये आपको बताते है कि युवती ने क्या बयान दिया?

खबर के मुताबिक, घटना की शिकार हुई शिल्पा ने मामले की जांच कर रही रेलवे की टीम को बताया कि पुल पर काफी भीड़ थी, तभी कोई चिल्लाया कि ‘फूल गिर गया’ लेकिन वहां मौजूद लोगों को लगा कि ‘पुल गिर गया’, जिसकी वजह से भगदड़ मच गई थी।

युवती ने दिया ये बयान….

आपको बता दें कि जब भगदड़ मची थी तब शिल्पा भी उसी भगदड़ में फंसी थी। शिल्पा का कहना है कि एक फूल बेचने वाला सीढ़ियों पर गिर गया था और वो जोर से चिल्लाया फूल गिर गया, पर लोगों ने समझा कि ‘पुल गिर गया’।

क्या था मामला…..
आपको बता दें कि सितबंर के आखिरी में मुंबई के स्टेशन पर भगदड़ मच गई थी, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी, तो करीब 35 लोग घायल हो गये थे।

बहरहाल, मामला चाहे जो कुछ भी क्यों न हो, लेकिन एक फूल की वजह से लोगों को भूल हुई, जिसकी वजह से ये हादसा हो गया। शिल्पा के बयान पर गौर किया जाए तो साफ होता है कि हादसा अफवाहों की वजह से हुआ।