पिछले 9 सालों से मेरे ख़िलाफ़ षड़यत्रं रचा जा रहा है: गोविंदा

253

बॉलीवुड के सुपरस्टार गोंविदा ने कहा है की सेंसर बोर्ड द्वारा कैंची चलाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया है की फ़िल्म उद्योगा में लोगों का एक समूह ऐसा है, जो उनकी  फिल्मों को रिलीज नहीं होने देना चा रहा है। यह समूह षड़यंत्र रच कर मेरी फ़िल्मों को रोक रहा है। इस फ़िल्म का निर्माण सीबीएफसी के पूर्व प्रमुख और फिल्मकार पहलाज निहलानी नें किया है।

govinda said conspiracy is being hatched against me for the last 9 years 3 news4social -

उन्होंने कहा ‘‘या तो मेरी फिल्में रिलीज न हों या फिर उन्हें अच्छे थिएटर या स्क्रीन न मिलें. इसका ताजा उदाहरण ‘फ्राइडे’ है जो कुछ ही सप्ताह पहले रिलीज हुई. इसे मीडिया से बेहतर रिव्यू मिला, लेकिन फिल्म थिएटरों से हटा ली गई.’’ बता दें, हाल ही में सेंसर बोर्ड के पूर्व प्रमुख और फिल्मकार पहलाज निहलानी ने बंबई उच्च न्यायालय का रुख कर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के एक आदेश को चुनौती दी. सीबीएफसी यानी सेंसर बोर्ड ने अपने इस आदेश में निहलानी की जल्द ही रिलीज होने जा रही फिल्म ‘रंगीला राजा’ से 20 दृश्य हटाने को कहा था।

govinda said conspiracy is being hatched against me for the last 9 years 1 news4social -

बता दें, सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर निहलानी का कार्यकाल काफी विवादों में रहा था. कई फिल्मकारों ने उन पर आरोप लगाए थे कि वह उनकी फिल्मों में मनमाने तरीके से दृश्य हटाने को कहते थे. इस विवाद के बाद निहलानी को पद से हटाकर प्रसून जोशी को सेंसर बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया गया था. ‘रंगीला राजा’ के जरिए करीब 25 साल बाद निहलानी और गोविंदा साथ काम कर रहे हैं. इससे पहले पहलाज निहलानी की फिल्म ‘इल्जाम’ से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाले गोविंदा ने उनके साथ ‘शोला और शबनम’ और ‘आंखें’ में काम किया है और दोनों ही फिल्में सुपरहिट रहीं।