2019 जीतने के लिए ममता बनर्जी बना रही हैं रणनीति, सोनिया, केजरीवाल से करेंगी मुलाकात

189

जैसे-जैसे 2019 का लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा हैं हर नेता अपने हिसाब से जीतने के लिए रणनीति बनाने में जुटा हैं। ऐसा ही कुछ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर रहीं हैं। आज ममता बनर्जी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी। वे अपने तीन दिन के दिल्ली दौरे पर अलग-अलग नेताओं से बात करेंगी।इस मुलाकात में ममता बनर्जी भाजपा को 2019 में हराने की रणनीति पर दूसरे नेताओं के साथ विचार विमर्श करेंगी। उम्मीद की जा रहीं हैं की ममता कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी ने लिया संकल्प, कहा 2019 में उखाड़ फेकेंगे मोदी सरकार

mamata banerjee meet with sonia and kejriwal to defeat bjp in 2019 election 1 news4social -

बीजेपी के ख़िलाफ़ होगा गठबंधन

अगर गठबंधन सफलतापूर्वक हुआ तो यह सीधे तौर पर बीजेपी के ख़िलाफ़ होगा। ममता बनर्जी चाहती हैं की 2019 में बीजेपी मुक्त सरकार केन्द्र में स्थापित हो। कांग्रेस पहले ही कह चुकी है की वह उस गठबंधन में जाना चाहेगी जो बीजेपी के ख़िलाफ़ हो। अरविंद केजरीवाल भी पुरी तरह से बीजेपी के ख़िलाफ़ राजनीति करते हुए दिखाई देते हैं। ममता बनर्जी और अन्य राजनीतिक दल अच्छे से जानते हैं की 2019 में बीजेपी का सामना करने के लिए एक सामूहिक राजनीतिक दल की ज़रुरत होगी।

यह भी पढ़ें : हमारे यहां पाकिस्तानी कलाकारों का स्वागत है”- ममता बनर्जी

mamata banerjee meet with sonia and kejriwal to defeat bjp in 2019 election 3 news4social -

ममता बनर्जी हो सकती है प्रधानमंत्री

जिस तरह से ममता बनर्जी भारतीय राजनीति में खुद को स्थापित करने पर लगी है और दुसरे राजनीतिक दलों के साथ दिखाई दे रही है उससे लगता हैं की वह प्रधानमंत्री पद की दावेदार हैं। ममता बनर्जी अच्छे से जानती है की उन्हें हर राजनीतिक दल पसंद करता हैं। कांग्रेस नें भी कहा हैं की वह किसी भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री के तौर पर स्वीकार कर सकती हैं बर्शत वह व्यक्ति बीजेपी के ख़िलाफ़। अब आऩे वाले वक्त में देखना होगा की ममता बनर्जी 2019 में बीजेपी को हराने के लिए कितने राजनीतिक दलों को अपने साथ कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : ममता दीदी के बंगाल अमित शाह का शंखनाद,कहा भाजपा के पाले 42 में 22 सीटों का टारगेट

यह भी पढ़ें : बंगाल की सीएम ममता जन्मजात विद्रोही है- प्रणब मुर्खजी