स्वतंत्रता दिवस पर नहीं थमेगी मेट्रो की रफ्तार, सिर्फ चार स्टेशन होंगे प्रभावित

Monthly / Yearly free trial enrollment

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले में हर साल देश का प्रधानमंत्री झंडा फहराते है. इसी वजह से मेट्रो रूट में कुछ बदलाव किए गए है. वहीं अगर पिछले साल की बात करें तो मेट्रो की वायलट लाइन पर लाल किला और जामा मस्जिद स्टेशन सुबह 10 बजे तक बंद था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. इस बार मेट्रो की रफ्तार नहीं थमेगी. मेट्रो का परिचालन हमेशा की तरह सामान्य रहेगा. इस दिन सिर्फ लाल किला स्थित आयोजन स्थल से संबद्ध लाइन छह (कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट मुजेसर) पर एंट्री औए एग्जिट के लिए सीमित सुविधा उपलब्ध करवाई गई है.

इन स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इस बारे में मेट्रो प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के दिन लाइन छ्ह पर मेट्रो स्टेशनों लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट और आईटीओ के कुछ ही गेट से यात्रियों के लिए एंट्री और एग्जिट की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. इन स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए.

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस: पीएम मोदी के लिए लाल किले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, पतंगबाजों पर रहेगी खास नजर

ये ही नहीं लाल किला मेट्रो स्टेशन पर पैसेंजर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए समारोह खत्म होने के बाद लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन में और अधिक काउंटर खोले जाएंगे ताकि भीड़ न उमड़े. भीड़ की मदद के लिए इन स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात रहेंगे.

स्वतंत्रता दिवस आयोजन को देखते हुए मेट्रो स्टेशन की पार्किंग रहेगी बंद

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस आयोजन को ध्यान में रखते और सुरक्षा इंतजामों के तहत मेट्रो की पार्किंग सुविधा आज शाम से बंद कर दी जाएगी. मेट्रो प्रबंधन द्वारा मिली इस जानकारी के मुताबिक 14 अगस्त यानी आज शाम छह बजे से 15 अगस्त को दोपहर दो बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग बंद रहेगी.