सौभाग्य योजना के तहत नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली!

438
सौभाग्य योजना के तहत नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली!
सौभाग्य योजना के तहत नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली!

हाल ही में पीएम ने सौभाग्य योजना लांच की है, जिसके तहत देश के कोने कोने बिजली पहुंचाई जाएगी, ऐसे में यहाँ एक दुविधा ये मन रही है कि लोग ये सोच रहे है कि मुफ्त बिजली मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं है। आपको बता दें कि योजना के तहत मुफ्त कनेक्शन मिलेगी न कि मुफ्त बिजली।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने देश में बिजली से वंचित लगभग चार करोड़ परिवार को बिजली उपलब्ध कराने के लिए इसी सप्ताह 16,300 करोड़ रुपये की लागत वाली पीएम सहज बिजली हर घर योजना-सौभाग्य की शुरुआत की, जिसके तहत दिसंबर 2018 तक बिजली से वंचित सभी परिवार को बिजली पहुंचाने की बात कही गई है।

आपको यह भी बता दें कि इस योजना के अनुसार गरीब परिवार को बिजली कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा, न कि बिजली मुफ्त नहीं मिलेगी। मतलब साफ है कि बिजली के बिल का भुगतान सभी को करना होगा। साथ ही आपको यह भी बता दें कि किसी भी समुदाय के लिए मुफ्त बिजली नहीं दी जाएगी।

सरकार ने इस योजना की शुरूआत इसीलिए की है ताकि देश के कोने कोने में बिजली पहुंचाई जाये, लेकिन कुछ लोग इस भ्रम में जी रहे है कि इस योजना के तहत मुफ्त में बिजली मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा, इस योजना में सिर्फ कनेक्शन देने का प्रावधान है।