French Open 2019: राफेल नडाल, स्टेन वावरिंका और जोकोविच ने जीते पहले दौर के मैच

204
(बाएं से) नडाल, स्टेन वावरिंका और जोकोविच

फ्रेंच ओपन शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट के बादशाह और लाल बजरी के लाल कहे जाने वाले राफेल नडाल इस कप को रिकॉर्ड 12वी बार जीतने के इरादे से उतरेंगे। सोमवार को नडाल ने इस दिशा में एक कदम बढ़ा दिया जब उन्होंने पहले दौर में जीत कर अगले दौर में प्रवेश किया। नडाल के लिए यह जीत बहुत आसान रही। उन्होंने जर्मनी के क्वालिफायर खिलाड़ी यानिक हांफमैन को 6-2, 6-1, 6-3 से हराया। टूर्नामेंट के दूसरे दौर में उनका मुकाबला एक अन्य जर्मन क्वालिफायर और 114 की वर्ल्ड रैंक वाले यानिक माडेन से होगा। नडाल अगर इस फ्रेंच कप को जीतते हैं तो यह उनका 18वां ग्रैंड स्लैम होगा।

वहीं महिला वर्ग में सेरेना विल्लियम्स पहले सेट में पिछड़ने के बाद जीत दर्ज की। इसके अलावा नोवाक जोकोविक भी अपना पहले दौर का मुक़ाबला जीता।सोमवार को उन्होंने पहले राउंड में पोलैंड के युवा खिलाड़ी हुबर्ट हरकाज को 6-4, 6-2, 6-2 से पराजित किया। उनका अगला मुकाबला स्विट्जरलैंड के हेनरी लाकसोनेन से होगा। पुरुष वर्ग में एक और सुपरस्टार खिलाडी रोजर फेडरर ने भी अपना पहले दौर का मुक़ाबला जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

एक अन्य पूर्व चैंपियन स्टेन वावरिंका भी नडाल और जोकोविच के साथ दूसरे दौर में पहुंच हुए। वावरिंका ने स्विस खिलाड़ी स्लोवाकिया के जोसेफ कोवालिक को 6-1 6-7 (3-7) 6-2 6-3 से हराया।

french open 2019 1 -

इस बीच ऑस्ट्रियाई के चौथे वरीय खिलाडी डोमिनिक थिएम ने अमेरिकी वाइल्डकार्ड टॉमी पॉल को 6-4 4-6 7-6 (7-5) के अंतर से हराया।