Baleno से Venue तक, ये हैं 10 लाख से सस्ती टॉप 5 ऑटोमैटिक गाड़ियां

437
Baleno से Venue तक, ये हैं 10 लाख से सस्ती टॉप 5 ऑटोमैटिक गाड़ियां

Baleno से Venue तक, ये हैं 10 लाख से सस्ती टॉप 5 ऑटोमैटिक गाड़ियां

भारत में ऑटोमैटिक कारें तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं। साल 2017 के बाद से उनकी डिमांड में काफी बढ़ोतरी हुई है। वर्तमान समय में ऑटोमैटिक गाड़ियों ग्राहकों को आरामदायक ड्राइविंग अनुभव के साथ शानदार माइलेज भी देती हैं। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली छोटी कारें अब कम कीमत और कई गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं। भारत में, प्रमुख रुप से मौजूद ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन तकनीकों में ट्रेडीशनल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AT), ऑटोमेटेड-मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT), कंटीन्युअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन (CVT), डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) और डायरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स (DSG) शामिल हैं। आज हम आपको 10 लाख रुपये से कम में मिलने वाली टॉप 5 ऑटोमैटिक गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं। 

1. Maruti Suzuki Baleno/ Toyota Glanza CVT
मारुति की बलेनो और टोयोटा की ग्लैंजा फीचर-लोडेड, किफायती और भरोसेमंद हैचबैक ऑप्शन हैं। मारुति बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। बलेनो और ग्लैंजा दोनों में सीवीटी ट्रांसमिशन दिया गया है, जो एक स्मूथ और आरामदेह ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। CVT ट्रांसमिशन वाली मारुति बलेनो की कीमत 7.91 लाख रुपये से 9.30 लाख रुपये और ग्लैंज़ा की कीमत 8.54 लाख रुपये से 9.30 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) तक है। 

2. Honda Amaze CVT
होंडा अमेज़ बेहतरीन फ्यूल एफिशिएंसी के साथ ही ग्राहकों को पर्याप्त स्पेस और आरामदायक अनुभव प्रदान करती है। यह कार सीवीटी में पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध है। होंडा अमेज़ भारत की पहली और एकमात्र डीजल-सीवीटी कार है। होंडा की इस सेडान कार को लॉन्च के बाद से ही भारतीय बाजार में बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है। CVT ट्रांसमिशन के साथ होंडा अमेज की कीमत 7.93 लाख रुपये से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। 

यह भी पढ़ें: ₹28 हजार सस्ती हुई Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक, 150KM तक की मिलेगी रेंज

renault kwid

3. Nissan Magnite/ Renault Kiger CVT
रेनॉल्ट काइगर और निसान मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी इंजन से लेकर ट्रांसमिशन तक एक जैसी हैं। मैग्नाइट सीवीटी तीन वेरिएंट्स- XL, XV और XV प्रीमियम में उपलब्ध है। जबकि काइगर को एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी के साथ दो वेरिएंट्स- RXT और RXZ में पेश किया गया है। मैग्नाइट सीवीटी की कीमत 8.39 लाख रुपये से 9.89 लाख रुपये तक और काइगर सीवीटी की कीमत 8.60 लाख रुपये – 9.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। 

4. Volkswagen Polo 1.0 TSI AT
भारत में फॉक्सवैगन के पॉप्युलर मॉडल, पोलो को 2020 में तीन-सिलेंडर 1.0 टीएसआई इंजन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर में बदल दिया गया था। 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर स्मूथ शिफ्टिंग प्रदान करता है और इसे पहले से ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट बनाता है। इसके अलावा, पोलो की पहचान रहा सॉलिड राइड-एंड-हैंडलिंग पैकेज नई 1.0 टीएसआई एटी को एक शानदार विकल्प के रूप में पेश करता है। टॉर्क कनवर्टर के साथ पोलो की कीमत 9.59 लाख रुपये से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Hyundai Alcazar SUV, कीमत ₹16.30 लाख से शुरू, दमदार हैं फीचर्स

hyundai venue

5. Hyundai Venue 1.0 Turbo DCT
हुंडई वेन्यू एक पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो अपने आकर्षक लुक्स, फीचर्स और किफायती दाम में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। एसयूवी के टर्बो वर्जन में 118 बीएचपी का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (DCT) से जुड़ा हुआ है। यह इंजन गियरबॉक्स रिफाइंड, स्मूथ और पावरफुल है। वेन्यू 1.0 लीटर टर्बो डीसीटी की कीमत 9.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 

यह भी पढ़ें: पतंजलि Divya Arjunarishta दवा के फायदे और नुकसान क्या हैं ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindisports hindi newsBollywood Hindi News, technology and education etc.

Source link