शराब की दूकान पर लिखा मज़ेदार व्यंग,पढ़ कर हो जाएंगे लोट -पोट

0
1141
news
शराब की दूकान पर लिखा मज़ेदार व्यंग,पढ़ कर हो जाएंगे लोट -पोट

शराब की दूकान पर लिखा मज़ेदार व्यंग,पढ़ कर हो जाएंगे लोट -पोट

कोरोना लॉकडाउन के बीच आज यानी शनिवार से देशभर में कुछ आवश्यक शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की इजाजत मिल गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि केंद्र सरकार के 15 अप्रैल के नोटिफिकेशन के क्रम में ही आपदा प्रबंधन कानून के तहत यह आदेश दिए जा रहे हैं,मंत्रालय की तरफ से देर रात दी गई जानकारी के अनुसार, इसके तहत 25 अप्रैल से देश भर में अब गैर जरूरी सामान की दुकानें भी खोली जा सकेंगी, लेकिन इस दौरान कुछ शर्तों का भी सख्ती से पालन करना होगा।

यहां ध्यान देने वाली बात है कि शराब की दुकानें नहीं खोली जा रही हैं। शराब की दुकानों को इस कैटेगरी में नहीं रखा गया है। उन्हें शॉप और स्थापना अधिनियम के बजाय किसी अन्य कैटेगरी में रखा गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और एम्स नई दिल्ली के डॉक्टर शराब पीने वाले लोगों को चेता चुके हैं। डब्ल्यूएचओ भी कह चुका है कि महामारी में शराब पीने का असर रोग प्रतिरोधक क्षमता पर पड़ता है। ऐसे लोगों के चपेट में आने का खतरा अधिक है।

news

वहीं, पंजाब, केरल और अन्य राज्य राजस्व के लिए लोगों की जान जोखिम में डालकर शराब की दुकानें खोलने पर अमादा हैं। लेकिन इस करोना वायरस में भी हर दिन कोई न कोई शराब प्रेमी कुछ ऐसी हरकत करते हुए दिख जाता है जिससे हंसी का महौल बन जाता है। इसी तरह एक फोटो सोशल मीडिया पे वायरल हो रही है, जिसे देख लोग लोटपोट हो जाएंगे।

इस फोटो में एक देसी शराब की दुकान दिख रहा है जहां पर मोटे अक्षरों में दुकान के शटर पर कुछ ऐसी पंक्तियाँ लिखी गयी है ,जो हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर एक मज़ाकिया कटाक्ष किया गया है ,उन पंक्तियों में लिखा है ‘खोल दे मोदी सब चाय नहीं पीते’ इन पंक्तियों को लोग नरेन्द्र मोदी के खुद को चायवाला बुलाने के साथ भी जोड़ा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : क्‍या सेक्‍स करने की सबसे रोमांचक जगह के बारे में आप जानते हैं ?

शराब की दूकान

शराब की दूकान

वैसे कोरोना वायरस को लेकर मॉडल शॉप व क्लब के संचालकों को स्टाक खपाने के लिए लॉकडाउन खुलने से एक पखवारे की अवधि की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, लॉकडाउन खुलने के 24 घंटे के भीतर थोक और फुटकर विक्रेताओं को अपने पूरे स्टाक की घोषणा करनी होगी।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.