जेनपैक्ट के असिंस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट नें की आत्महत्या

283

आईटी कंपनी जेनपैक्ट इंडिया के असिंस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट स्वरुप राज नें आत्महत्या कर दी है। उन पर मी टू के अंतर्गत यौन शोषण के आरोप लगे थे। कंपनी नें उन्हें कार्यवाही पूरी होने तक कंपनी के किसी भी काम में शामिल होने के लिए मना किया हुआ था।

facing sexual harassment probe genpact executive commits suicide in noida 1 news4social -

स्वरुप राज नें सुसाइड नोट लिखा था

आत्महत्या करने के बाद स्वरुप राज के पास से पुलिस और उनके घरवालों को एक सुसाइड नोट मिला था। सुसाइट नोट में स्वरुप नें लिखा था की मुझ पर लगे यौन शोषण के आरोप झूठे है। अगर मुझे जांच में निर्दोष साबित कर भी दिया जाता है, तो फिर भी लोग मुझे शक की नज़र से देखेंगे। मैं किस मुंह से कंपनी में वापस जाऊंगा। उनके ऊपर दो महिलाओं नें यौन शोषण के आरोप लगाए थे। यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद कंपनी नें जांच पूरी होने तक उन्हें निलंबित कर दिया था।

आरोप लगने के बाद परेशान थे स्वरुप

आरोप लगने के बाद स्वरुप मानसिक रुप से परेशान थे। कंपनी नें उन्हें जांच पूरी होने तक कंपनी के काम से दूर रखा था जिसकी वजह से वह मानसिक तनाव में आ गए थे। उन्होंने सोमवार रात करीब 12 बजे अपने घर में आत्महत्या कर ली।

स्वरुप की शादी दो साल पहले हुई थी, उन्होंने सुसाइड नोट में अपनी पत्नी के लिए लिखा था की “मैं तुमसे प्यार करता हूँ। मैं चाहता हुं तुम समाज में इज्जत के साथ रहो और मजबूत रहो।