Goa Election News: मनोहर पर्रिकर के बेटे के समर्थन संजय राउत! बोले- उत्पल पर्रिकर के खिलाफ उम्मीदवार ना उतारें गैर बीजेपी दल

71

Goa Election News: मनोहर पर्रिकर के बेटे के समर्थन संजय राउत! बोले- उत्पल पर्रिकर के खिलाफ उम्मीदवार ना उतारें गैर बीजेपी दल

हाइलाइट्स

  • उत्पल पर्रिकर के समर्थन में उतरे संजय राउत
  • गैर बीजेपी दलों से उत्पल के खिलाफ प्रत्याशी ना उतारने की अपील की
  • उत्पल गोवा में पणजी विधानसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
  • बीजेपी उत्पल को चुनाव में टिकट नहीं दे रही है

मुंबई
शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट के जरिये बीजेपी के अलावा अन्य राजनीतिक दलों से यह अपील की है कि वे उत्पल पर्रिकर के खिलाफ गोवा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार ना उतारें। उत्पल पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे हैं।

संजय राउत ने ट्वीट में लिखा है कि अगर उत्पल पर्रिकर गोवा विधानसभा चुनाव में पणजी सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरते हैं तो उनके खिलाफ कोई भी अपना उम्मीदवार ना उतारे। राउत ने यह अपील बीजेपी छोड़कर सभी दलों से की है। उन्होंने कहा कि यही मनोहर भाई को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उत्पल के साथ अन्याय
संजय राउत ने कहा कि मनोहर पारिकर ने गोवा के विकास के लिए अहम योगदान किया है। हालांकि उनकी मौत के बाद उनके परिवार को काफी अपमान झेलना पड़ा है। मनोहर उनके बेटे उत्पल पर्रिकर को पणजी से जरूर टिकट दिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी अपील की कि जो भी पार्टी गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ रही है। उन्हें उत्पल पर्रिकर को सपोर्ट करना चाहिए ताकि वह भी चुनाव जीत सकें।

गोवा में एनसीपी अकेले ही चुनावी मैदान में जाएगी
देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी के बीच एनसीपी ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की बात पहले ही कह चुकी है। जबकि गोवा में एनसीपी अकेले ही चुनावी मैदान में जाने की बात कर रही है। कुछ दिन पहले तक एनसीपी के गोवा में कांग्रेस और टीएमसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की खबरें सामने आ रही थी।

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि टीएमसी और कांग्रेस के साथ हम गोवा में गठबंधन नहीं कर रहे हैं। गोवा में समविचारी पार्टियां जैसे शिवसेना या कोई अन्य का हम स्वागत करते हैं। वे चाहें तो हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

मणिपुर में कांग्रेस के साथ गठबंधन
प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि मणिपुर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी का गठबंधन कांग्रेस के साथ हुआ है। वहीं उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव में एक सीट पर एनसीपी अपना उम्मीदवार उतारेगी। बाकी सीटों की जानकारी बाद में दी जाएगी। पटेल ने गोंदिया जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव प्रचार के दौरान यह बातें कहीं हैं। उन्होंने कहा कि गोवा में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू की है। मणिपुर के विधानसभा चुनाव दो चरणों में चुनाव होने हैं। यह एनसीपी को पांच सीट मिलेगी।

उत्तर प्रदेश में होगा बदलाव
कुछ दिन पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में बदलाव जरूर होगा। उन्होंने कहा था कि यूपी में योगी सरकार से जनता नाराज है। इसका असर चुनावी नतीजों के जरिये पता भी चलेगा। यह बात उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने पर कही थी। उन्होंने यह भी कहा था कि आने वाले दिनों में बीजेपी के कई विधायक और मंत्री पार्टी छोड़ सकते हैं।

शिवसेना सांसद संजय राउत

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News