Google ने जोड़ा नया बटन, Gmail से सीधे गूगल फोटोज में सेव कर पाएंगे फोटो

369
Google ने जोड़ा नया बटन, Gmail से सीधे गूगल फोटोज में सेव कर पाएंगे फोटो

Google ने जोड़ा नया बटन, Gmail से सीधे गूगल फोटोज में सेव कर पाएंगे फोटो

गूगल (Google) एक नया बटन लेकर आया है। यह नया बटन Gmail में आया है। इस नए ‘सेव टू फोटोज’ (Save to Photos) बटन की मदद से जीमेल यूजर्स अपने मेल में अटैचमेंट्स के रूप में आए फोटोज को सीधे गूगल फोटोज (Google Photos) में सेव कर सकेंगे। फिलहाल, यह नया फीचर JPEG फॉर्मेट में भेजी गई फोटो पर ही काम करता है। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह नया फीचर दूसरे फॉर्मेट्स की फोटोज को कब सपोर्ट करेगा। 

बड़े काम का है जीमेल में आया यह नया फीचर
Gmail में आया यह नया फीचर बड़े काम का है। खासतौर से तब जबकि गूगल ने साल 2019 में गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव के बीच Sync हटा दिया था। जीमेल यूजर्स पहले किसी भी अटैचमैट्स को सीधे अपने Google Drive में सेव कर सकते थे। गूगल ने अपने वर्कप्लेस ब्लॉग के जरिए नया फीचर पेश किया है। ‘सेव टू फोटोज’ (Save to Photos) वाला नया बटन Add to Drive बटन के बगल में ही दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- 100 रुपये से कम के रिचार्ज प्लान, फ्री कॉल के साथ डेटा का फायदा

JPEG के अलावा दूसरे फॉर्मेट की इमेज को अभी सपोर्ट नहीं 
Gmail में आया यह नया फीचर JPEG इमेज को डाउनलोड्स करने और उन्हें मैन्युअली गूगल फोटोज में सेव करने की जरूरत खत्म कर देगा। हालांकि, दूसरे फॉर्मेट्स में आईं इमेज और विडियो को अभी मैन्युअली ही गूगल फोटोज में अपलोड करना होगा। हो सकता है कि गूगल जल्द ही दूसरे फॉर्मेट्स के लिए सपोर्ट देना शुरू कर दे। ब्लॉग में कहा गया है, ‘यह फीचर बाय डिफॉल्ट ऑन होगा। किसी भी JPEG फोटो को गूगल फोटोज में अपलोड करने के लिए आपको Add to Drive के बगल में दिए गए Save to Photos बटन को चुनना होगा।’ इसके अलावा, गूगल ने अपने सपोर्ट पेज में इस बात की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई है कि कैसे गूगल ड्राइव में फाइल्स और फोल्डर्स को अपलोड करना है। 

यह भी पढ़ें- OnePlus U1S LED TV सीरीज जल्द होगी लॉन्च, 4K डिस्प्ले के साथ मिलेंगे कई दमदार फीचर

सभी यूजर्स तक फीचर पहुंचने में लग सकते हैं 15 दिन
रैपिड रिलीज और शेड्यूल्ड रिलीज डोमेन्स का इस्तेमाल करते हुए Save To Photos फीचर का रोलआउट किया गया है। रैपिड रिलीज डोमेन वाले यूजर्स को 26 मई से अपडेट मिलने शुरू हो गए होंगे। वहीं, शेड्यूल्ड रिलीज डोमेन वाले यूजर्स को एक हफ्ते बाद अपडेट मिलना शुरू होगा। गूगल का कहना है कि सभी यूजर्स तक यह फीचर पहुंचने में 15 दिन का समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें: कोरोना मुक्त होने की कगार पर है यूपी का ये जिला, सिर्फ 9 रह गई है संक्रमित मरीजों की संख्या

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link