मध्य प्रदेश मार्च 2020 कौन-कौन सी सरकारी नौकरियां आई है ?

979
govt job
govt job

मध्य प्रदेश 2020 कौन-कौन सी सरकारी नौकरियां आई है ?

मध्य प्रदेश में फ्रेशर्स और अनुभवी नौकरी चाहने वालों के लिए एक उत्तम अवसर मध्य प्रदेश सरकार लेकर आयी है। हम आपको बताने जा रहे ही किन पदों के लिए आप समय रहते अप्लाई कर सकते है और सरकारी नौकरी पाने के आपने सपने को पूरा कर सकते है। तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है. अगर इस नौकरी को करना पंसद करते है।
आईए आपको बताते है कि इस नौकरी के लिए आपको क्या क्या करना पडेगा और किस तरह से आप इसमें अपने फार्म भर सकते है.

भारत में सरकारी नौकरी मध्यम वर्ग परिवारों की पहली पसंद क्यों मानी जाती है ? अक्सर यह देखा गया है की जो व्यक्ति सरकारी कर्मचारी के तौर पर कार्यरत है, उसका समाज में दबदबा और एक अलग प्रतिष्ठिता होती है। आज भी युवा सरकारी नौकरी के पीछे भागता है और उसकी एक ही आस होती है कि किसी तरह मेहनत करके एक अच्छी सरकारी नौकरी मिल जाये और लाइफ सेट हो जाये।

MP government job vacancies
MP government job vacancies

आज भी सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवा में से चन्द युवाओ के ही ये सपने पूरे होते है। एक कहावत है की एक बार भगवन के दर्शन हो जाएंगे। लेकिन सरकारी नौकरी के दर्शन होना या मिलना काफी मुश्किल है। लेकिन समाज में एक अलग प्रतिष्ठिता पाने के लिए युवा वर्ग सरकारी नौकरी पाने की जद्दोजहत में जुट जाता है, क्योंकि सरकारी नौकरी से बहुत सी सहूलियत जुड़ी होती हैं , जैसे मेडिकल अलाउंस ,अच्छा वेतन , ट्रेवल एक्सपेंसेस जैसी अन्य सुविधाएं ।

मिनिस्ट्री ऑफ डिफेन्स – मास्टर शिल्पकार के पद के लिए 31-03 -2020 तक अप्लाई कर सकते है। सिर्फ 8 पद है

अधिक जानकारी के लिए यहाँ पर क्लिक करें

नोर्थेर्न कअलफिेलदस लिमिटिड – सर्वेयर के पद के लिए आप 24-03- 2020 तक आवेदन कर सकते है इसमें उप की संख्या 7 है और नौकरी स्थान Singrauli है। इसी के साथ जूनियर केमिस्ट टी और एस ग्रेड डी, HEMM ऑपरेटर, ओवरसियर ग्रेड सी, लेखाकार / लागत लेखाकार टेक ग्रेड जैसे पदों के लिए जगह खाली है।

MP government job vacancies
MP government job vacancies

अधिक जानकारी के लिए यहाँ पर क्लिक करें

आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज भोपाल – सीनियर रिसर्च फेलो के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो कम से कम M.Sc की डिग्री होनी चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ पर क्लिक करें

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी डिज़ाइन एंड मैन्युफैक्चरिंग जबलपुर – इस इंस्टिट्यूट में परियोजना सहायक के लिए पद खाली है और अप्लाई करने की आखिरी तारिख 18-03-2020 है।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ पर क्लिक करें

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फारेस्ट मैनेजमेंट भोपाल – अगर आप ग्रेजुएट है तो सहायक प्रबंधक के पद के लिए अप्लाई कर सकते है, आवेदन के आखिरी तारिख 26-03-2020

अधिक जानकारी के लिए यहाँ पर क्लिक करें

यह भी पढ़ें :भारत में लोग सरकारी नौकरी के पीछे क्यों भागते हैं?