Gurugram News : अब सेक्टर-37 में नमाज पढ़ने का हुआ विरोध, क्रिकेट खेल रहे युवकों ने हटने से किया इनकार

112

Gurugram News : अब सेक्टर-37 में नमाज पढ़ने का हुआ विरोध, क्रिकेट खेल रहे युवकों ने हटने से किया इनकार

हाइलाइट्स

  • ट्रॉला पार्किंग में काफी समय से पढ़ी जा रही थी नमाज
  • प्रशासन ने भी 20 साइट में इस साइट को किया था तय
  • शुक्रवार को यहां क्रिकेट खेलने युवा पहुंच गए
  • पुलिस ने मौके पर पहुंच खिलाड़ियों को हटाया

गुड़गांव
सेक्टर-37 में शुक्रवार को एक बार फिर नमाज का विरोध देखने को मिला। नमाज पढ़ने वाली साइट पर कुछ युवक इकट्ठे होकर क्रिकेट खेलने लगे। नमाज पढ़ने लोग आए तो इन युवकों ने हटने से इंकार कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और इन युवकों को यहां से समझाकर भेज दिया। जिसके बाद यहां नमाज अदा की गई।

गांव की जमीन पर ट्रॉला पार्किंग
दरअसल सेक्टर-37 इंडस्ट्रियल एरिया के पास खांडसा गांव की जमीन पर ट्रॉला पार्किंग है। शुक्रवार को यहां ट्रॉले साइड में कर दिए जाते हैं ताकि लोग नमाज कर सकें। पिछले दिनों हुए विवाद को सुलझाते हुए जिला प्रशासन की ओर से तय की गई 20 साइट में इस साइट को भी शामिल किया गया है। शुक्रवार को भी इस तय साइट पर नमाज अता करने के लिए कुछ लोग पहुंचना शुरू हुए। लेकिन इन्होंने पाया कि नमाज स्थल पर तो कुछ युवक क्रिकेट खेल रहे थे।

Jharkhand News: नमाज पर झारखंड विधानसभा से उठा सियासी तूफान, जानिए क्या है पूरा मामला

नमाजियों के कहने पर खिलाड़ियों ने हटने से किया इनकार
नमाजियों ने इन युवकों को हटने को कहा लेकिन खिलाड़ियों ने हटने से इंकार कर दिया। तब मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही बगल में स्थित सेक्टर-37 व सेक्टर-10 थाना से पुलिस की टीमें तुरंत मौके पर पहुंची। साथ ही खिलाड़ियों को यहां से समझाकर हटा दिया गया। जिसके बाद माहौल शांत हो गया। लोगों ने यहां नमाज अता की।

Gurugram news: गुरुग्राम में शुक्रवार की नमाज पर फिर संकट, गुरुद्वारा कमेटी ने कहा गुरु पर्व के कारण मुमकिन नहीं
शीतला कॉलोनी में नमाज के लिए प्लॉट देने की पेशकश
शीतला कॉलोनी में एक व्यक्ति ने अपना प्लॉट नमाज के लिए देने की पहल की है। इंदिरा कॉलोनी निवासी व्यक्ति का कहना है कि भाईचारा कायम करने और विवाद को कुछ कम करने के लिए वो अपने खाली पड़े प्लॉट को नमाज के लिए दे रहे हैं। मुस्लिम एकता मंच के चेयरमैन हाजी शहजान खान ने इस प्लॉट मालिक लखीराम के घर जाकर इंदिरा कॉलोनी में मुलाकात की। प्लॉट मालिक ने कहा बीते कई सालों से उनका 80 वर्ग गज का प्लॉट खाली पड़ा है।

navbharat times -Gurgram Namaz row: खुले में नमाज पर विरोध, गुरुग्राम में हिंदू युवक के बाद अब गुरुद्वारा कमिटी ने की पेशकश
सील की गई मस्जिद के बगल में है प्लॉट
यह प्लॉट कॉलोनी में ही सील की गई मस्जिद के बगल वाला प्लॉट है। खास बात यह है कि शीतला कॉलोनी में एक मकान को मस्जिद में तब्दील किया गया था। साल 2018 में यह विवाद सामने आया था। रिहायशी एरिया में मस्जिद का विरोध हुआ था। लेकिन प्रशासन ने उसे निर्माणाधीन बताते हुए 900 मीटर के प्रतिबंधित एरिया में होना कहकर सील कर दिया था।

namaaz row

फाइल फोटो।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News