हाफिज सईद की पेशी नहीं हुई पाक कोर्ट में वकीलों की हड़ताल के कारण !

200
हाफिज सईद
हाफिज सईद की पेशी नहीं हुई पाक कोर्ट में वकीलों की हड़ताल के कारण !

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद, जो तीन करीबी सहयोगियों के साथ आतंकी फाइनेंसिंग मामले में शामिल रहा है, गुरुवार को पाकिस्तान में आतंकवाद विरोधी अदालत में पेश होना था लेकिन कोर्ट में उनकी पेशी नहीं हुई। आतंकवाद निरोधक अदालत के न्यायाधीश, लाहौर, अरशद हुसैन भुट्टा ने शुक्रवार तक सईद और अन्य के खिलाफ आतंकी फंडिंग मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई।

अदालत ने बुधवार को जमात-उद-दावा (JuD) के प्रमुख और उसके सहयोगियों हाफिज अब्दुल सलाम बिन मुहम्मद, मुहम्मद अशरफ और जफर इकबाल को आतंकी फाइनेंसिंग मामले में दोषी ठहराया और प्रॉसिक्यूशन पक्ष को गवाहों को सामने प्रस्तुत होने का आदेश दिया। खबरों के अनुसार , ” सईद और अन्य तीन संदिग्धों को वकीलों की हड़ताल के कारण गुरुवार को अदालत में कोई गवाह पेश किया गया।”

gjuyu -

खबरों के मुताबिक वकील लाहौर के एक अस्पताल में गुंडागर्दी के एक मामले में अपने सहयोगियों की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा, “इस बात की संभावना है कि सुनवाई शुक्रवार को भी हो सकती है।” बुधवार को एटीसी ने अपनी उपस्थिति में चार संदिग्धों पर आतंकवादी फाइनेंसिंग का आरोप लगाया। खबर ऐसी भी है कि हाफिज सईद के वकीलों की तरफ से यह दलील सामने आयी कि आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तबिया के संस्थापक और अन्य आतंकवादी वित्तपोषण मामलों में शामिल थे और पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग के पास ‘ठोस सबूत’ थे।

यह भी पढ़ें : अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपने पद का किया दुरूपयोग

अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने सईद को विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया है, और 2012 के बाद से, सईद को न्याय प्रदान करने वाली जानकारी के लिए अमेरिका ने 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम पेश किया है। माना जाता है कि सईद के नेतृत्व वाली JuD को LeT के लिए सबसे आगे माना जाता है, जो 2008 के मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार था, जिसमें 166 लोग मारे गए थे।