अगले टेस्ट मैच में हार्दिक पंड्या हो सकते है बाहार, जानिए कौन लेगा उनकी जगह ?

202

आगामी दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में बदलाव हो सकता है. टीम प्रबंधन की और से इस बात के संकेत मिल रहे है की हार्दिक पंड्या को अगले मैच में बिठाया जा सकता है. उनकी जगह टीम इंडिया एक ओर स्पिनर खेल सकता है.

अपने इंग्लैंड टूर पर भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ गई है. जिसमे रविचन्द्र आश्विन पहले टेस्ट मैच में खेले थे. उन्होंने ने मैच में 7 विकेट भी लिए थे. अब ऐसे में क्या भारतीय टीम एक ओर स्पिनर के साथ उतरेगी या नहीं यह तो कल पता लग जायेगा. लेकिन टीम प्रबंधन इस मामले को लेकर बेहद ही गंभीरता से सोच जरुर रहा है.

imgpsh fullsize 19 -

ग्राउंड की परिस्थितियों को देख कर ही होगा फैसला

इंग्लैंड और खासकर राजधानी लंदन में इस समय गर्मियों का कहर है. पिछले कुछ दिनों से वहां का तापमान 25 से 30 डिग्री के आसपास है. मंगलवार को लंदन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर गया. हालांकि शाम को वहां हल्की बारिश हुई. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार को लंदन में ही लॉर्ड्स स्टेडियम में होना है. लेकिन इस दूसरे टेस्ट मैच में अब जसप्रीत बुमराह के बाद हार्दिक पांड्या भी बाहर बैठ सकते हैं.

imgpsh fullsize 18 -

इसलिए बैठ सकते हार्दिक पंड्या

हार्दिक पहले टेस्ट मैच में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए. दूसरी पारी में उनके 30 रनों की पारी छोड़ दे तो वह पूरे मैच में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे है. मैच की दो पारिओ में वह एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सके. ऐसे अगर टीम दो स्पिनर्स के साथ उतरती है तो वो विपक्षी टीम पर ज्यादा दवाब बना सकती है.

कौन होगा दूसरा स्पिनर ?

आश्विन के साथ दूसरा स्पिनर्स कौन होगा यह अभी फाइनल नहीं हो पाया है. दौरे पर आश्विन के साथ जडेजा और कुलदीप यादव भी है. जहा कुलदीप ने इंग्लैंड में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है वही जडेजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पोजीशन पर काबिज़ है. उसके साथ वह बल्लेबाज़ी करने में भी सक्षम है. भारतीय टीम मैनेजमेंट अगर लॉर्ड्स के मैदान पर दो स्पिनरों के साथ उतरेगी तो ऐसे में हार्दिक पांड्या को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

imgpsh fullsize 20 -