हार्ले-डेविडसन ने पेश की दुनिया की सबसे महंगी बाइक, जानिए क्या है इसमें ऐसा खास

1280

नई दिल्ली: अगर आप बाइक लवर है यह आपको बाइक के बारे में जाने का काफी शोख है तो यह आर्टिकल खास आप लोगों के लिए है. वैसे तो अपने काफी ऐसी बाइक देखी होगी जिनकी खूबसूरती और खूबियों ने आपको काफी बार हौरन करा होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहें है जिसकी खुबिया और कीमत आपको सरप्राइज कर देंगी. मैं बात कर रहा हूँ अमरीकी मोटरसाइकिल निर्मात कंपनी हार्ले-डेविडसन ने आज दुनिया के सबसे मांगे मोटरसाइकिल को पेश किया है. इस बाइक को दो कंपनियों ने मिलकर बनाया है.

क्या है बाइक की खासियत

इस बाइक को बनाने में दो कंपनियों का हाथ है. इसकी खासियत है कि इसे बनाने के लिए हीरे और सोने का उपयोग किया गया है. इसे 8 लोगों की टीमों ने 2500 घंटों की समय अवधि में तैयार किया है. इसे बनाने में 12.2 करोड़ रुपए की लागत लगी है. इस बाइक का लुक ब्लू और गोल्ड है. हार्ले-डेविडसन की इस ब्लू एडिशन की मोटरसाइकिल को स्विस की कस्टम बाइक निर्माता कंपनी बुदनरबाइक (Bundnerbike) ने ज्वैलरी निर्माता कंपनी बुचेरेर के साथ मिलकर तैयार किया है.

Harley Davidson 2 news4social -

350 डायमंड्स से सजी है हार्ले-डेविडसन 

हार्ले-डेविडसन की ब्लू एडिशन में करीब 350 डायमंड्स और गोल्ड प्लेटेड स्क्रयूज़ लगाए गए है. इसके इंजन में हीट रजिसटेंट LEDs लगी हैं. वहीं इसके ऊपर ट्रांसपेरेंट केमशाफ़्ट कवर किया गया है. यह दुनिया की पहली ऐसी बाइक है जिसके इंजन में लाइट्स लगी हुई है.

Harley Davidson 1 news4social -

इस मोटरसाइकिल को आधुनिक तकनीक से बनाया गया है. इसे 6 लेयर ब्लू पेंट लगाया गया है. ताकि बाइक दिखने में काफी आकर्षित करें. आपको बता दें कि इससे पहले किसी अन्य बाइक में आप ने घड़ी लगी नहीं देखी होगीं. इस बाइक के फ्यूल टैंक के दाई ओर एक घड़ी दी गई है. यह पहली मोटरसाइकिल है जिसमे फैक्ट्री से ही घड़ी को लगाया गया है. इस घड़ी के अनुसार सफर करते वक्त आपको समय-समय का पता चलता रहेंगा. इसके फ्यूल टैंक पर सोने से बनाई गई Dizzler रिंग लगी है. कंपनी ने बताया कि इस रिंग को 5.40 कैरेट गोल्ड से तैयार किया गया है. इस मोटरसाइकिल में 1.8 लीटर एयर कूल्ड V-ट्विन इंजन लगा है जो 148Nm की पावर पैदा करता है.

Harley Davidson 4 news4social -

दुनिया की सबसे मांगी बाइक को सबसे पहले ज्यूरिच, स्विटजरलैंड में पेश किया गया था. हालांकि, ये बाइक दिखने में हार्ले से काफी अलग है क्योंकि इसके फ्रेम और रिम्स कस्टम मेड हैं. इसके अलावा इस बाइक के कई हिस्सों पर प्रीमियम मेटल व आभूषणों का भी प्रयोग किया गया है, यही कारण  है कि इस बाइक की कीमत 12 करोड़ से ज्यादा रखी गई है.

Harley Davidson 3 news4social -