पाकिस्तान से भारत आए 50 हिन्दू परिवार, नागरिकता की मांग

international
पाकिस्तान से भारत आए 50 हिन्दू परिवार, नागरिकता की मांग

हिन्दू परिवारों के साथ पाकिस्तान में सालों से अत्याचार होता आ रहा है, अत्याचार से आहत बहुत सारे हिन्दू परिवार पाकिस्तान से पलायन करके भारत आए है और अब वो पाकिस्तान वापस जाना नहीं चाहते।

उनलोगों का आरोप है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यों की बहू-बेटियों को सरेआम किडनैप कर लिया जाता है, जबरन उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है और जबरदस्ती उनसे शादी करा दी जाती है।

उन्होंने ये भी कहा की पाकिस्तान में उनके बच्चों को ना तो स्कूलों में पढ़ने दिया जाता है और ना ही हिन्दुओं को नौकरी करने दी जाती है। पाकिस्तान से सताए ऐसे ही 50 हिन्दू परिवार अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत आए हैं और वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नागरिकता देने की अपील कर रहे हैं।

पाकिस्तानी हिंदू वीजिटर वीजा पर भारत आए हैं लेकिन उनमें से कुछ ने दावा किया कि वे पाकिस्तान में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं और एक पाकिस्तानी हिंदू ने कहा कि नए नागरिकता कानून के लागू होने के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान में रहने वाले सीएए लागू होने के बाद वे भारतीय नागरिकता मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :पाकिस्तान में मंदिर तोड़ने के आरोप में 4 को किया गिरफ्तार

एक पाकिस्तानी हिन्दू महिला ने कहा कि हम पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं महसूस करते। हमारी लड़कियों को हमेशा डर लगा रहता है कि कोई कट्टरपंथी उनका अपहरण कर लेगा और पुलिस मूक दर्शक बनी देखती रह जाएगी। हमारी लड़कियां पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में आजादी से चल भी नहीं सकती हैं।”