जाने कोरोना वायरस से यूपी मे कितने लोगो की मौत हुई

uttar pradesh news
जाने कोरोना वायरस से यूपी मे कितने लोगो की मौत हुई

जाने कोरोना वायरस से यूपी मे कितने लोगो की मौत हुई

उत्तर प्रदेश में, COVID-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार सुबह तक कोरोना वायरस संक्रमण के साथ कुल 19 लोगों का पता चला था, जो राज्य में मामलों की कुल संख्या को 75 तक ले गए थे.

जिसमे से 11 व्यक्तियों को कोरोना वायरस का सफल इलाज कर के मरीज़ों को ठीक कर लिया गया है और यही नहीं अभी तक उत्तरप्रदेश जैसे बड़े राज्य में कोरोना वायरस से अभी किसी की मौत की खबर नहीं आयी है जो की देश और उत्तरप्रदेश के लिए अच्छी खबर है

पीलीभीत और कानपुर के दो और व्यक्तियों का लखनऊ में सकारात्मक परीक्षण किया गया है। उनका मध्य पूर्व और अमेरिका का यात्रा इतिहास है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU), लखनऊ में कुल 19 सकारात्मक मामले सामने आए हैं

22 मार्च

उत्तर प्रदेश के कोरोनावायरस की गिनती आज 27 तक पहुंचने के साथ, राज्य सरकार ने मेरठ, आगरा, गाजियाबाद सहित पांच जिलों में तालाबंदी की घोषणा की है।

21 मार्च

नोएडा के सेक्टर 74 के निवासी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं, जो राज्य की गिनती को 24 तक ले गए हैं।

20 मार्च

-बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर लखनऊ में कोरोनोवायरस पॉजिटिव बताए गए चार मामलों में शामिल हैं। इन मामलों के साथ, राज्य की कुल संख्या 23 हो गई है।

-कॉर्नोवायरस के मामलों के इलाज के लिए सरकार ने लखनऊ में छह अस्पतालों को सौंपा है – लोक बंधु अस्पताल, सिविल अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल, किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, राम मनोहर लोहिया अस्पताल और संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान।

19 मार्च

  • उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के लिए दो लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया है। एक मरीज लखनऊ का और दूसरा लखीमपुर खीरी का रहने वाला है। दो नए मरीजों का इलाज चल रहा है।

18 मार्च

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के एक डॉक्टर को कोरोनोवायरस से संक्रमित किया गया है। वह कोरोनोवायरस से संक्रमित रोगियों का इलाज करने वाली चिकित्सा टीम का एक हिस्सा था। राज्य का कुल योग आज 16 को छू गया है।

17 मार्च

  • उत्तर प्रदेश के दो लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। पुष्टि किए गए मामलों में से एक फ्रांस का हालिया यात्रा इतिहास रहा है। दोनों संक्रमित हैं और इलाज से गुजर रहे हैं।

14 मार्च

  • संक्रमित Google के तकनीकी विशेषज्ञ की पत्नी बेंगलुरु से भाग गई, दिल्ली-आगरा ट्रेन ले ली और अब आगरा में सकारात्मक परीक्षण किया गया। उसे एसएन मेडिकल कॉलेज में अलगाव में रखा गया है।

13 मार्च

आगरा के कोरोनोवायरस-संक्रमित व्यवसायी के संपर्क में आने वाले 150 लोगों में से एक कारखाना कर्मचारी का भी परीक्षण सकारात्मक रहा है। यह यूपी में कोविद -19 कोरोनोवायरस के पुष्टि मामलों को छह तक ले जाता है।

6 मार्च

 यूपी मे कोरोना वायरस
यूपी मे कोरोना वायरस
  • राज्य में सात इतालवी पर्यटकों ने कोरोनावायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है।
  • राज्य में सात कोरोनोवायरस मामलों के बीच, 820 आइसोलेशन बेड कई अस्पतालों में तैयार किए जाते हैं और सात मेडिकल कॉलेजों को अलर्ट पर रखा जाता है।
  • भारत के कोरोना वायरस के डरने के बाद से राज्य में लगभग 10 लाख लोगों की जांच हुई।

5 मार्च

  • गाजियाबाद के शख्स के सकारात्मक बनने के बाद, यूपी सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री की अगुवाई में 18 सदस्यीय पैनल का गठन किया है।
  • कोरोनावायरस की बढ़ती आशंकाओं को दूर करते हुए, राज्य सरकार ने कहा कि यूपी में अब तक केवल सात मामले सामने आए हैं। परीक्षण के लिए भेजे गए 175 नमूनों में से 157 नकारात्मक थे।
 यूपी मे कोरोना
यूपी मे कोरोना

यह भी पढ़ें : जाने बिहार में कोरोना वायरस के जाँच सेंटर कहाँ है ?

4 मार्च

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अनुसार, आगरा के सभी छह मरीज जो दिल्ली के मरीज के परिवार के सदस्य थे, आज कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है।
  • वाराणसी शहर के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में अलगाव वार्ड बनाए गए हैं।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.