मायावती ने कोरोना वायरस के लिए कितना दान दिया ?

corona news
जाने मायावती ने कोरोना वायरस के लिए कितना दान दिया?

मायावती ने कोरोना वायरस के लिए कितना दान दिया ?

21 दिवसीय देशव्यापी तालाबंदी के मद्देनजर, बसपा अध्यक्ष मायावती ने केंद्र और सभी राज्य सरकारों से गरीबों को मुफ्त में आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने की अपील की।हालांकि तमाम नेताओं का सरकार को सिर्फ सुझाव हीं बाटते नज़र आ रहे है पर अभी तक बड़े नेताओं द्वारा किसी भी मदद की खबर नहीं आई है और वहीं बात करे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की तो नाहीं उनके तरफ से या उनके पार्टी की तरफ से इस त्रासदी में किसी प्रकार की मदद की गई है।

आगे अपनी बातों हुए मायावती ने कहा: ” कोरोनोवायरस का मुकाबला करने के लिए कल प्रधानमंत्री द्वारा जारी किए गए निर्देशों के मद्देनजर, मेरी सभी सरकारों से अपील है कि वे गरीबों और मजदूरों को आवश्यक वस्तुएं मुफ्त में मुहैया कराएं

corona news

मायावती ने 30मार्च गुरुवार को ट्वीट में कहा है कि देश की 130 करोड़ गरीब, मेहनतकश जनता पर 21 दिनों के लाकडाउन कर्फ्यू वाली पाबंदियां को कड़ाई से लागू करने के बाद खासकर लोगों का पेट भरने अर्थात उनकी रोटी-रोजी की समस्या पैदा हो गई है।

इसको दूर करने के लिए केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा राहत पैकेज की व्यवस्था करना बहुत ही जरूरी है। दोनों सरकारों को इस पर तुरन्त ध्यान देने की जरूरत है।

mayawati on coronavirus

उन्होंने इसके साथ ही इस देशबंदी में प्राइवेट सेक्टर के लाकडाउन को लेकर चिंता जताई है उन्हें दी गई विभिन्न रिआयतों के साथ-साथ वहां काम करने वाले लोगों को भी महीने का वेतन दिलाने की व्यवस्था केंद्र व राज्य सरकारों से करने को कहा है। इसे सुनिश्चित करनी चाहिए। लोगों से भी अपील है कि वे सरकारी निर्देशों का अनुपालन करें।

कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के चिकित्सा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए बीएसपी सांसद अफ़ज़ाल अंसारी ने अपने एमपीलैड्स फंड से 39.50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी है।

यह भी पढ़ें : जानें जनता कर्फ्यू लगाने के सामाजिक और वैज्ञानिक कारण

जिला मजिस्ट्रेट को लिखे पत्र में, गाजीपुर के सांसद ने कहा है कि इस राशि का उपयोग अवरक्त थर्मामीटर, सुरक्षात्मक उपकरण किट, पोर्टेबल वेंटिलेटर, दस्ताने, हैंड सैनिटाइज़र आदि खरीदने के लिए किया जा सकता है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.