जाने कैसे 15 साल की उम्र में रेखा को जबरन किस करने पर मचा था बवाल

859
rekha
जाने कैसे 15 साल की उम्र में रेखा को जबरन किस करने पर मचा था बवाल

बॉलीवुड में शायद ही ऐसी कोई सेलिब्रिटी होगी. जो कभी किसी विवाद में चर्चोओं का हिस्सा न बनी हो. लेकिन रेखा वो स्टार है जिनके बारें में लोग जाना चाहते है और वह हमेशा से ही किस्सा या फिर यूं कहें कि उनके बारें में कुछ दिलचस्प बातें. रेखा का जीवन कई विवादो और उनका जीवन रहस्यमय रहीं है. रेखा ने अपने जीवन में बहुत सी परेशानियों को झेला है और बहुत सी सुर्खियां भी बटोरी है.

शायद ही कोई जानता होगा कि रेखा के जीवन पर दो किताबें लिखी जा चुकी हैं, जिनमें से एक है यासेर उस्मान की रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी और दूसरी है मोहन डीप की यूरेखा. इन दोनों ही किताबों में रेखा के जीवन के उन पहलुओं के बारे में बात की है, जिनके बारे में लोगों को नहीं पता. आइए आपको बताते है रेखा से जुड़े कुछ खास बाते

अपनी बायोग्राफी रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी में रेखा ने अपनी जिंदगी का एक दर्दनाक वाकया बयां किया था. ये दर्द उन्हें महज 15 साल की उम्र में झेलना पड़ा था. यह घटना फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान की है जब उनसे उम्र में बड़े उनके को-स्टार विश्वजीत चैटर्जी ने उनके साथ बदसलूकी की थी.

imgpsh fullsize anim 5 3 -

यह तब की बात है जब एक रोमांटिक गाने के शूट के लिए रेखा सेट पर पहुंची थीं और वहां पर जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला एक्टर विश्वजीत ने उन्हें जबरदस्ती किस करना शुरू कर दिया. जिसके बाद रेखा ने विश्वजीत को हटाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं रुके और ये किस 5 मिनट तक चला. कैमरा लगातार रोल होता रहा और डायरेक्टर ने कट नहीं बोला. यूनिट के सदस्य विश्वजीत की इस हरकत पर सीटियां मार रहे थे.

यही नहीं यह सीन काफी समय तक सुर्खियों में बना रहा. इस पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाने की कोशिश की थी, जिसके बाद इस मामले को कोर्ट में भी पेश किया गया. विवाद इतना बढ़ गया था कि अमेरिका की ‘लाइफ मैग्जीन’ ने इस पर कवर स्टोरी छापी थी, जिसका टाइटल था- ‘द किसिंग क्राइसिस ऑफ इंडिया’.

यह बात किसी से नहीं छुपी है कि रेखा ने विनोद मेहरा से शादी की है यह किस्सा भी किताब में बताया गया है. बहुत लोगों को पता है कि रेखा ने चोरी-चुपके एक्टर विनोद महरा से कोलकाता में शादी की थी. जब वह दोनों कोलकाता से शादी करने के बाद मुंबई लौटे तो नई नवेली दुल्हन रेखा का स्वागत चप्पल से किया गया. विनोद मेहरा की मां कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं और रेखा को पसंद नहीं करती थीं.

रेखा के पति मुकेश अग्रवाल सिर्फ 7 महीने ही चली थी. मुकेश के साथ रेखा के रिश्ते अच्छे नहीं थे और डिप्रेशन के शिकार मुकेश ने खुदकुशी कर ली थी. कहा जाता है कि मुकेश ने रेखा का दुपट्टा गले में बांधकर अपने घर में सुसाइड किया था. जिसेस की उनपर सवाल उठाए गए थे.

imgpsh fullsize anim 6 3 -

अमिताभ बच्चन से रेखा के अफेयर के चर्चे आज भी होते हैं. माना जाता है कि फिल्म सिलसिला के समय दोनों के बीच काफी नजदीकियां बढ़ी थीं, जिसकी वजह से जया और अमिताभ से खराब होने लगे थे. कहा तो ये भी गया था कि रेखा के साथ काम ना करने के लिए जया ने अमिताभ से कहा था.
रेखा ने कहा था, ‘मैंने कुछ समय पहले एक अवॉर्ड शो में एक कविता बोली थी वो अमिताभ नहीं जया के लिए थी.’ रेखा ने ये भी बताया था कि फिल्म मुकद्दर का सिकंदर की स्क्रीनिंग के समय उन्होंने जया को अमिताभ और अपने सीन्स देखकर रोते हुए देखा था. इसी के बाद अमिताभ ने अपने सारे प्रोड्यूसर्स से कह दिया था कि वे अब से रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें : इस टीवी एक्ट्रेस पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, घर बेचने की आई नौबत

रेखा का कई फिल्म एक्टर्स के साथ अफेयर की खबरें आई हैं. अमिताभ के अलावा रेखा का नाम नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स से जोड़ा जा चुका है. रेखा की एक और बात जो आज तक कोई नहीं समझ पाया वो है उनके माथे का सिंदूर. रेखा की मांग में भरा सिन्दूर आज भी राज बना हुआ है. बीते कई सालों से इस बात पर विवाद होता आ रहा है. आज तक ये बात साफ नहीं हुई है कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं?