कोरोना वायरस के कहर से पाना है छुटकारा तो इन बातों गाँठ बन्ध ले

714

कोरोना वायरस से दूर रहने के लिए आपने लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। लॉकडाउन के दौरान यदि आप रोज़ एक्सरसाइज करे और मैडिटेशन करे तो इस वायरस से बच सकते है। घर की साफ-सफाई का ध्यान रखें। ध्यान रहे, नियमित साफ-सफाई बहुत जरूरी है और इसे नजरअंदाज करना आपके लिए काफी खतरनाक हो सकता है। अगर संभव हो तो बालकनी में सुभे सुभे घूमे और पौधे फूल को आपने बालकनी में लगाए। यह आपके मूड को फ्रेश रखने में मदद करेगी। मोबाइल को लगातार सैनिटाइज करते रहें। कहीं बाहर से आने पर अपने कपड़ों को बदलें और अच्छी तरह से हाथों को साफ करें।

corona 6109402 835x547 m -

इसी के साथ ज्यादा मीठी चीज़ो का सेवन न करे जैसे मिठाई , चीनी खाने से बचें। ध्यान रहे, ये आपकी सेहत के लिए घातक हो सकती है। जितना संभव हो बहार का कहना न खाये और खाने को अचे से पकाये और जंक फूड से दूरी बनाएं. इसका भी ख्याल रखे की प्रोसेस्ड और फ्रोजन फूड कई बीमारियों होती है तो जितना संभव हो इनके सेवन को नज़रअंदाज़ करे।

vitamins supplements herbs vitamins vitamin c benefits 1440x1080 25212941 600x450 1 -

अगर स्वस्थ रहना चाहते हैं तो जंक फूड से दूरी बनाएं। ऐसे कई लोग हैं, जो इसके बिना रह नहीं पाते। लेकिन जरा सोचिए कि लॉकडाउन ने आपको जंकफूड से दूर रहने की आदत भी डलवा दी है और इसे यूं ही चलने दीजिए। ध्यान रहे, प्रोसेस्ड और फ्रोजन फूड कई बीमारियों को जन्म देते हैं इसलिए इनसे दूरी बनाएं।

यह भी पढ़ें : जाने हार्ट ब्लॉकेज की समस्या को कम करने के घरेलू उपाय ?