LIC Home Loan की किस्त कैसे पता करें ?

263
LIC Home Loan की किस्त कैसे पता करें
LIC Home Loan की किस्त कैसे पता करें

 LIC Home Loan की किस्त कैसे पता करें ? ( How to know LIC Home Loan instalment ? )

सभी लोगों की जिंदगी का एक सपना होता है कि उसका एक प्यारा सा घर हो. लेकिन वर्तमान समय में जब कोरोना वायरस की वजह से आर्थिक हालात ठीक नहीं है. ऐसे समय में घर बनाना किसी के लिए भी आसान नहीं है. इसलिए लोगों को घर बनाने के लिए लोन लेना पड़ता है. लेकिन इसमें सबसे बड़ी समस्या यह आती है कि हमें यह नहीं पता होता है कि हम LIC से होम लोन लेते हैं, तो उसकी किस्त कितनी बनेगी ?  इसके साथ ही इसकी जानकारी कहाँ से प्राप्त कर सकते हैं ?  अगर आपके मन में भी यहीं सवाल है , तो इस पोस्ट में आपको आपके इन सभी सवालों के जवाब मिल जाएगें.

download -

LIC होम लोन की किस्त-

अगर आप होम लोन की किस्त के बारे में जानकारी चाहते हैं, तो इसके लिए आप उसके ग्राहक सेवा अधिकारी से फोन पर संपर्क कर सकते हैं. जिससे वह आपको लोन की अवधि , राशि तथा उसके लिए बनने वाली किस्त की सभी जानकारी उपलब्ध करा देगा. इसके अलावा आप LIC Housing Finance Ltd की वेबसाइट ( यहां Click करें )  पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. यहां पर आपको EMI या किस्त पता करने के लिए Calculator मिलेगा जहां से आसानी से पता लगा सकते हैं.

images 4 -
LIC Housing Finance Ltd

इसके साथ ही LIC Housing Finance Ltd की वेबसाइट पर जाकर आप इसकी अपनी महीने की सैलरी के हिसाब से ये भी चैक कर पाएगें कि आपको कितने रूपये तक का लोन मिल सकता है अर्थात् यहां पर आप अपनी Loan Eligibility को भी Calculate कर सकते हैं. यहां पर आपके द्वारा लिए गए लोन पर किस दर से ब्याज लगेगा उसकी भी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: क्या लोन लेने वाले व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो लोन माफ हो जाएगा ?

अगर आप भी घर बनाना चाहते हैं तथा पैसे की कमी की वजह से नहीं बना पा रहे हैं, तो LIC Housing Finance Ltd से लोन ले सकते हैं. इसकी किस्तों की जानकारी आपको एजेंट से भी मिल जाएगी.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.