लॉकडाउन में धार्मिक मेले के लिए कर्नाटक में सोशल डिस्टेंसिंग की उपेक्षा,सैकड़ों लोग इकट्ठा

611
news
लॉकडाउन में धार्मिक मेले के लिए कर्नाटक में सोशल डिस्टेंसिंग की उपेक्षा,सैकड़ों लोग इकट्ठा

भारत में लॉकडाउन के शुरुआती दिनों के दौरान, जो पहली बार 23 मार्च को लागू हुआ था, लोगों की धार्मिक गतिविधियों के लिए इकट्ठा होने के लिए सामाजिक दूरियों के मानकों की धज्जियां उड़ाते हुए कई घटनाएं हुई थीं। अप्रैल में कर्नाटक के एक हॉटस्पॉट में सैकड़ों लोगों की धार्मिक भीड़ देखी गई।

कोरोनोवायरस के प्रसार से बचने के लिए सभी सामाजिक दूरी के मानदंडों की उपेक्षा करते हुए, बेंगलुरु के बाहरी इलाके में रामनगर में कोलागोंडानहल्ली के हजारों ग्रामीण 14 मई को एक गांव के मेले में एकत्रित हुए।धार्मिक सभा की अनुमति कथित रूप से पंचायत विकास अधिकारी एनसी कलमत्ता ने दी थी। रामनगर के उपायुक्त द्वारा तहसीलदार की एक रिपोर्ट के बाद अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

lockdown

दीपक बोपन्ना द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो, कैप्शन के साथ,: विडंबना: एक धार्मिक मेले के लिए रामनगर के एक गांव में सैकड़ों लोग इकट्ठा होते हैं, प्रार्थनाओं में देवताओं से अपील की गई कि वे कोरोनावायरस से छुटकारा पाएं। यह सब जबकि वे वायरस को नियंत्रित करने के मानदंडों का उल्लंघन करते हैं सभा (देवी मरम्मा )के सम्मान में थी और हजारों लोगों ने भाग लिया था, जो बिना मास्क के एक दूसरे के बहुत करीब थे। पूजा करने के लिए ग्रामीणों को पूजा थालियों में ले जाते हुए दिखाने का फुटेज वायरल हो रहा है।

lockdown

यह भी पढ़ें :COVID-19 के कहर के बाद दुनिया में क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं ?

सिर्फ इसलिए कि एक क्षेत्र को ग्रीन ज़ोन घोषित किया गया है, इसका मतलब यह नहीं है कि संक्रमण के कम संभावनाएं हैं। इसका मतलब है कि कुछ काम वहां हो सकते हैं, जबकि सामाजिक दूरी के नियमों को ध्यान में रखते हुए। यह इस बात का एक उदाहरण है कि भारत में चीजें किस तरह खराब से बदतर हो सकती हैं।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.