Election Commission चाहे 10 नोटिस भेज दे, मैं अपना रुख नहीं बदलूंगी: CM Mamata Banerjee

236
Election Commission चाहे 10 नोटिस भेज दे, मैं अपना रुख नहीं बदलूंगी: CM Mamata Banerjee

हाल ही में चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को नोटिस जारी कर उनसे आचार संहिता के उल्लंघन पर जवाब मांगा है. इस पर ममता ने चेतावनी देते हुए कहा- चाहे 10 नोटिस भेज दो, मैं अपना रुख नहीं बदलूंगी.

EC ने हाल ही में भेजा था नोटिस

दरअसल, ममता ने कथित रूप से एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुस्लिम मतदाताओं को TMC के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को बनर्जी को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस भेजा था. टीएमसी प्रमुख ने दोमजुर में चुनाव प्रचार के दौरान पूछा कि जब भाजपा के स्टार प्रचारक तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने भाषणों में हिंदू और मुस्लिम वोटबैंक का जिक्र करते हैं तो उनके खिलाफ कोई शिकायत क्यों दर्ज नहीं की जाती?

ये भी पढ़ें:- भारतीय संविधान के अनुसार राजनीति सेवा है या नौकरी ?

PM मोदी के खिलाफ क्यों नहीं हुई कार्रवाई?

बनर्जी ने कहा, ‘आप (चुनाव आयोग) चाहें तो मुझे दस कारण बताओ नोटिस भेज सकते हैं, लेकिन मेरा जवाब एक ही होगा. मैं हमेशा हिंदू, मुस्लिम वोटों के विभाजन के खिलाफ बोलती रहूंगी. मैं धार्मिक आधार पर मतदाताओं को बांटने के खिलाफ खड़ी रहूंगी. नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायत क्यों नहीं दर्ज की जाती? जो हर रोज हिंदू और मुस्लिम (वोटबैंक) की बात करते हैं. नंदीग्राम चुनाव के दौरान जिन लोगों ने ‘मिनी पाकिस्तान’ शब्द का प्रयोग किया, उनके खिलाफ कितनी शिकायतें दर्ज की गईं?’

Source link