CWC19: कोहली और विलियम्सन 11 साल बाद फिर सेमीफाइनल में होंगे आमने-सामने

https://www.news4social.com/?p=51622

2019 विश्वकप के सेमीफाइनल के लिए टीमों की तस्वीरें साफ़ हो गयी हैं। भारत मंगलवार को अपना सेमीफाइनल का मुक़ाबला न्यूज़ीलैंड से खेलेगा। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली होंगे और न्यूज़ीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियम्सन होंगें।

आपको एक चीज़ जानकार हैरानी होगी कि दोनों कप्तानों का सामना एक बार पहले भी विश्वकप के सेमीफाइनल में हो चुका है। भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली हों और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इससे पहले सन्न 2008 में U-19 क्रिकेट विश्वकप में अपनी अपनी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

2008 के क्रिकेट विश्व कप अंडर 19 मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूज़ीलैंड टीम को हराया था। भारत ने ये सेमीफाइनल मुकाबला 3 विकेट से जीता और फाइनल जीत कर विश्व विजेता बनी थी। फैंस यही उम्मीद कर रहें हैं कि भारत इस बार के वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड को हराकर फाइनल मुक़ाबला जीते।

आपको बता दें कि विराट कोहली और केन विलियम्सन दोनों ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान और बल्लेबाज़ है। इस विश्वकप में दोनों कप्तानों का प्रदर्शन शानदार भी रहा है। लीग मैच में भारत का सामना न्यूज़ीलैंड से बारिश के चलते नहीं हो पाया था। उम्मीद यही है कि भारत और न्यूज़ीलैंड का मुक़ाबला हो और भारत इस मैच को जीतकर फाइनल में पहुंचे।

यह भी पढ़ें: जानिये क्या है पुलिस चालान के नियम तथा नागरिकों के अधिकार?

अगर भारत सेमीफाइनल मुक़ाबला जीतता है तो फ़ाइनल में उसका मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच के विजेता से होगा। आपको बता दें कि 2019 क्रिकेट विश्वकप का फ़ाइनल मुक़ाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा।