महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया IED धमाका, 15 कमांडो शहीद

170

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने IED धमाके को अन्जाम दिया है, जिसमें 15 कमांडो शहीद हो गए हैं। इस हमले में गाड़ी के ड्राइवर के मारे जाने की भी ख़बर है। पिछले दो सालों में महाराष्ट्र में ये दूसरा सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है। इस हमले की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई नेताओं ने निंदा की है।

IED attack 1 -


नक्सलियों ने C60 की गश्त कर रही टीम पर घात लगा कर हमला किया। ये हमला IED के ज़रिए किया गया, जिसमें 15 कमांडो ने अपनी गंवा दी। इस हमले में गाड़ी का ड्राइवर के भी मारे जाने की सूचना है। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गढ़चिरौली में नक्सल गतिविधि काफ़ी बढ़ गई है।


इस नक्सली हमले की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई नेताओं ने निंदा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा –  महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हमारे सुरक्षाकर्मियों पर हुए घृणित हमले की कड़ी निंदा करते हैं। मैं सभी बहादुर कर्मियों को सलाम करता हूं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। मेरे विचार और शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ऐसी हिंसा करने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Modi tweet for IED attack -


बता दें कि इस हमले को अन्जान देने के तीन हफ्ते पहले 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले गढ़चिरौली के एक पोलिंग बूथ के पास नक्सलियों ने आईईडी धमाका किया था, हालांकि इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ था। इससे पहले बुधवार की सुबह नक्सलियों ने गढ़चिरौली ज़िले के कुरखेड़ा में निर्माणाधीन सड़क के पास 27 मशीनों और वाहनों में आग लगा दी थी।