क्या होगा अगर IND-NZ मैच बारिश में धुल गया?

इंडिया और न्यूजीलैंड में सेमीफाइनल मुकाबल 9 जुलाई, यानि की कल के दिन शेड्यूल्ड है, और जिस जगह पर यानि की मैनचेस्टर के मैदान में, वहां पर बारिश की तगड़ी संभावना बतायी जा रही है. ऐसे में पहले भी इस वर्ल्ड कप में कई मैच बारिश की बलि चढ़ चुके हैं. 

अब अगर इस मैच की बात करें तो 9 जुलाई को भी बारिश की पूरी आशंका बताई जा रही है, लेकिन आईसीसी ने नॉक आउट मैचों के लिए एक दिन रिजर्व भी रखा हुआ है, लेकिन मौसम विज्ञानियों की माने तो उस दिन भी बारिश की पूरी संभावना है. 

ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर ये मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया तो फाइनल में कौन और कैसे पहुचेगा. असल में ऐसा होने पर भारतीय टीम बिना मैच जीते ही वर्ल्डकप फाइनल में पहुच जायेगी. 

अब आप पूछेंगे की आखिर इसका कारण क्या होगा? असल में ग्रुप के अंको के हिसाब से देखा जाए तो टीम इन्डिया पहले से ही सबसे उपर है और न्यूजीलैंड की तुलना में टीम इन्डिया काफी आगे है. ऐसे में भारतीय टीम को फाइनल में पहुचाने के लिए यही अंक काम आयेंगे. 

वर्ल्ड कप में अपने रद्द हुए लीग मैच के दौरान दोनों देशो के कप्तान

लेकिन अगर मैच के सिर्फ कुछ ही ओवर बारिश की वजह से प्रभावित होते है तो फिर डकवर्थ लुईस नियम लगाना पड़ेगा और उस हिसाब से फैसला होगा. 

वैसे भी भारतीय क्रिकेट प्रेमी ये तो नही चाहते हैं कि बारिश की वजह से बिना मैच जीते टीम इन्डिया फाइनल में पहुच जाए. तो अब बस भगवान से दुआ करिए कि बारिश का माहौल कल मैनचेस्टर में न ही हो तो अच्छा है.