अरूण जेटली ने कहा, “ज्यादा दिन नहीं रहूंगा इस पद पर।”

424

प्रधानमंत्री सितंबर के शुरुआत में कैबिनेट में फेरबदल करने जा रहे हैं। इस बीच, अरुण जेटली ने गुरुवार को इशारों में ही कह दिया कि वे ज्यादा दिन तक रक्षा मंत्री नहीं रहेंगे। बता दें कि जेटली के पास वित्त मंत्रालय के अलावा रक्षा मंत्रालय भी है। ऐसे में क्या समझा जाए कि नई कैबिनेट फेरबदल में देश को स्थाई रक्षा मंत्री मिल जाएगा? बता दें कि मनोहर पर्रिकर के गोवा जाने के बाद से रक्षा मंत्री का पद खाली है।

क्या कहा जेटली ने?

रक्षा मंत्री के कार्यकाल को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अरुण जेटली ने कहा- कम से कम मुझे उम्मीद है कि अब मैं ज्यादा दिन नहीं रहूंगा। वैसे भी मुझे इसका फैसला नहीं करना है। बता दें कि जेटली के पास वित्त मंत्रालय है। पर्रिकर के गोवा का सीएम बनने के बाद उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी के तौर पर रक्षा मंत्रालय दिया गया था।

बदल सकता है रेल मंत्री

इस महीने लगातार हो रहे हादसों के बाद पिछले दिनों रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पहले ही इस्तीफे की पेशकश कर दी है। ऐसे में रेल मंत्री का बदला जाना तय माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि रेल मंत्री के तौर पर नितिन गडकरी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है, जो फिलहाल परिवहन मंत्रालय देख रहे हैं।

कब होगा कैबिनेट में फेरबदल

मॉनसून सत्र खत्म होने के बाद से ही कैबिनेट फेरबदल की चर्चा तेज हो चुकी है। हालांकि गुजरात राज्यसभा चुनाव आदि की वजह से फेरबदल की तारीख आगे बढ़ती रही। ऐसे में अब मोदी सरकार अपने तीसरे कैबिनेट फेरबदल के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंत्रिपरिषद में बदलाव को लेकर चर्चा की है। कहा जा रहा है कि चीन दौरे से पहले मोदी इस प्रोसेस को पूरा कर लेना चाहते हैं।