स्‍कूल प्रशासन द्वारा अमानवीय व्यव्हार, 8 घंटे से मंत्री के इंतजार में भूखा से बिलखते छात्र

235

उत्‍तरप्रदेश के बहराइच जिले में स्‍कूल प्रशासन द्वारा अमानवीय व्यव्हार सामने आया है. स्कूल प्रबंधन ने राज्य के मंत्री के कार्यक्रम को दिखाने के लिए स्कूल के छात्रों को जल्दी बुला लिया. इस कार्यक्रम की शुरुवात काफी लेट शुरू होने की वजह से बच्चों को 8 घंटे तक भूखा बिठाए रखा. जिसके कारण पूरे कार्यक्रम में बच्‍चे भूख से बिलखते नज़र आए. जैसी ही इस मामले की भनक मीडिया तक पहुची तो स्कूल प्रशासन के सभी लोग अपनी-अपनी जिम्मेदारी से पल्‍ला झाड़ते नजर आए, और कोई भी इस मामले में जवाब देने के लिए तैयार नहीं हुआ.

क्या है मामला

एएनआई के रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार(4 मई) को बहराइच के एक स्‍कूल में यूपी सरकार की मंत्री अनुपमा जयसवाल का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम को आठ बजे शुरू होना था, पर स्कूल के प्रशासन ने छात्रों को दोपहर 12 बजे ही बुला लिया. बता दें जब तक कार्यक्रम शुरू नहीं हुआ इन बच्‍चों को ऐसे ही भूखा बिठाए रखा. जिसके कारण छात्र भूखा से तिलमिला दिखे. जब छात्रों ने इस मामले कि शिकायत की तो सभी ने अपने तर्क देने शुरू कर दिए.

Person School children allegedly kept hungry 1 news4social 1 -

जब मीडिया ने इस मामले में मंत्री जयसवाल से पूछा तो उन्‍होंने कहा, ये कार्यक्रम पहले से इसी समय पर तय किया गया था. मुझे नहीं पता कि इन बच्‍चों को 8 घंटे तक क्‍यों कार्यक्रम में बिठाया गया. इसके लिए टीचर्स को जवाब देना चाहिए. बहरहाल, इस मामले पर स्कूल प्रबंधन द्वारा कुछ भी बोला नही गया है. फिलहाल, इस मामले पर पुलिस जिम्मेदारों का पता लगा रही है. और जल्द ही इस मामले के आरोपियों पर कार्यवाही की जाएगी.