बांदा: झांसी में 9 जून को होने वाली बुंदेलखंड इन्वेस्टर्स समिट में नई औधोगिक नीति को मिलेगा बढ़ावा

270

बांदा: जल्द ही बुंदेलखंड में व्यापार और उद्योग को ओर बढ़ावा देने के लिए झांसी में एक समिट होने जा रहा है. जानकारी के अनुसार, 9 जून को होने वाले बुंदेलखंड इन्वेस्टर्स समिट में व्यापार और उद्योग से जुड़े करीब 500 तक लोग शामिल होंगे. इस समिट में केंद्र और राज्य के मंत्री भी शिरकत करेंगे.

बता दें कि इस आयोजन को बांदा की संस्था टीम इनोवेशन और झांसी की संस्था बुंदेलखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सहयोग से किया जा रहा है. इस सम्मेलन के बारे में बुधवार को मीडिया को टीम इनोवेशन ने जानकारियां दी है. इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य डिफेन्स कॉरिडोर, कृषि फूड प्रोसेसिंग, टूरिज्म, माइनिंग, सोलर पॉवर, एक जिला, एक उत्पाद और एमएसएमई को ज्यादा फोकस किया जाएगा.

इस पर टीम इनोवेशन के निदेशक श्यामजी निगम और सचिन चतुर्वेदी ने दावा किया है कि इस समिट में सबसे अधिक जोर औधोगिक नीति की बढ़ोतरी में किया जाएगा. बुंदेलखंड की समस्या और अवसरों पर भी चर्चा कर सुझाव समाने आएंगे. व्यापार और उद्योग को बढ़ावा देने के लिए रणनीति भी तैयार की जानी है. साथ-साथ यहां भी बताया कि देश प्रदेश की नीति निर्धारक और शासन-प्रशासन के लोगों इस सम्मेलन में भाग लेंगे. इस समिट के द्वारा कुछ सकारात्मक नतीजे निकालने और बुंदेलखंड आगे बढ़ाने का अनुमान है.

इस सम्मेलन में इंटरप्रेन्योर को प्रोत्साहित करने के लिए इंटरप्रेन्योर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अभिषेक सिंह इस दौरान एक प्रेजेंटेशन देंगे. इसमें कई संस्थाएं भी शामिल होगी. यहां समिट 9 जून को करीब दस बजे झांसी के पैरा मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में होगा. इस सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री उमा भारती, प्रदेश के औधोगिक विकास मंत्री सतीश महाना जैसी कई अन्य हस्तियां उपस्थित रहेंगे.