दिल्ली में इस तारीख को होगी झमाझम बारिश

400

देश की राजधानी में हुई बारिश से नागरिकों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं, अगले कुछ घंटों में दिल्लीवासी झमाझम बारिश में झूमते नज़र आएंगे।

दिल्ली में गुरूवार को कई क्षेत्रों में अच्छी खासी बारिश हुई। आया नगर में ज़्यादा बारिश हुई और अगले 48 घंटों में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान जताया गया है। गुरूवार को हुई बारिश से लोगों को तपती गर्मी से थोड़ी ठंडक मिली। वहीं, दस जुलाई के बाद दिल्ली में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है।

g8 -

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानूमान केन्द्र दिल्ली के प्रमुख व मौसम विभाग में वरिष्ठ वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक़,  दिल्ली में गुरूवार दोपहर बाद मानसून की हवा चली है। मानसून की बारिश भी हुई है, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मानसून की बारिश होनी बाक़ी है। संभावना है कि 24 घंटों के अन्दर वहां बारिश हो जाएगी। इसके साथ ही मानसून के आने की औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।

वहीं, यह भी बता दें कि वैसे तो मानसून शनिवार को दस्तक देने जा रहा है, लेकिन झमाझम बारिश के लिए दिल्लीवालों को थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा। स्काईमैट के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत के अनुसार, 10 जुलाई तक दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद ही झमाझम बारिश होगी।

ये भी पढ़ें : सवाल 65- दिल्ली में सबसे खौफ़नाक और डरावनी जगहें कौन सी है?