किस देश में लड़कियों को यात्रा के समय अंडरगार्मेंट में चम्मच रखने की सलाह दी जाती है?

1023
news
किस देश में लड़कियों को यात्रा के समय अंडरगार्मेंट में चम्मच रखने की सलाह दी जाती है?

भारत हीं नहीं बल्कि विदेशों में भी महिला सुरक्षित नहीं है. जबरन शादी, छेड़छाड़, हत्या, एसिड अटैक जैसी घटनाओं का शिकार होती रहती है. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है, ऐसी घटनाएँ आयें दिन होती रहती है लेकिन इसके बावजूद हमारी सरकार इस और कोई ठोस कदम उठाने में ना कामयाब साबित होती आई है लेकिन आज जो हम बताने जा रहे उससे महिलाओं के अंदर ख़ुशी की भावना ज़रुर आयेगी तो चलिए जानते है .

महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्वीडन सरकार ने बड़ा एलन किया है. इस एलन के बाद वहां की महिला पहले के मुकाबले अपने आप को ज्यादा सेफ महसूस कर सकती है. जानकारी के मुताबिक वहां की सरकार ने महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स के लिए अपने अंडर गारमेंट्स में धातु की चम्मच छुपाकर रखने की सलाह दी है.

facts

बताया जा रहा है की इस देश में लडकियों के साथ जबरन शादी कर ली जाती है. इसके बाद इन लड़कियों को दुसरे देश में सप्लाई कर दिया जाता है. इसी को रोकने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है. हाल में जारी एक रिपोर्ट कि माने तो स्वीडन से वेश्यावृत्ति के लिए भी दूसरे देशों को लड़कियां सप्लाई की जाती हैं. ऐसे मामले को अंजाम देने के लिए अक्सर अपराधी एयरलाइन्स का इस्तेमाल करते है.

लडकियों की सुरक्षा को ध्यान में रकते हुए वहां की सरकार ने एलन किया हैं कि वो अपने अंडरगारमेंट में धातु की चम्मच छुपा कर सके है. ऐसा करने पर वहां के एयरपोर्ट्स,रेलवे स्टेशन,पार्किंग आदि जगहोँ पर उनके लिए अलग से चेकिंग रूम बनायीं गयी है. जिसमे लडकियों को मेटल डिटेक्टर के बदले मैन्युअली चेकिंग की जाती है.

इतना ही नहीं वहां पर मौजूद सुरक्षा कर्मी से लड़की अपराध की घटना को बता सकती है. इस लिहाज से भी वहां अलग कमरा बनाया गया है. ऐसा करने पर वहां के अपराधिक मामले को काफी कम किया जा सकता है. साथ ही सरकार को अपराधी को पकड़ने में मदद मिल सकती है.

facts

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।