उत्तर प्रदेश के कौन से जिले लॉकडाउन में खुले रहेंगे ?

505
उत्तर प्रदेश के कौन से जिले लॉकडाउन में खुले रहेंगे?
उत्तर प्रदेश के कौन से जिले लॉकडाउन में खुले रहेंगे?

उत्तर प्रदेश में कौन-कौन से जिले में लॉकडाउन में खुले हैं

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की छूट पर CM योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य के सभी जिला मजिस्ट्रेट सोमवार से तालाबंदी के दौरान दी जाने वाली छूट के संबंध में अपने जिलों की स्थिति के आधार पर निर्णय लें। राज्य के 19 जिलों में जहां 10 या अधिक कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, निर्णय को सावधानीपूर्वक और सावधानी से लिया जाना चाहिए।

यह निर्णय हॉटस्पॉट क्षेत्रों पर लागू नहीं होगा। चिकित्सा, स्वच्छता और डोर-स्टेप डिलीवरी सेवाएं प्रदान की जाएंगी। इन जिलों में और कोई अन्य नई गतिविधियाँ इन क्षेत्रों में नहीं होंगी।

lockdown

आदित्यनाथ ने कहा की उत्तर प्रदेश में 20 अप्रैल से लॉकडाउन (Lock down) में छूट दी जाएगी. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार प्रदेश सरकार ने भी उत्तर प्रदेश में उद्योगों के साथ कृषि कार्य, वित्तीय संस्थाएं व सरकारी संस्थाओं के सशर्त खोले जाने की अनुमति देने का एक आदेश यूपी के मुख्य सचिव की तरफ से जारी किया है.

इसमें हॉटस्पॉट वाले इलाकों से लेकर सामान्य इलाकों के लिए भी अलग से आदेश जारी किए गए हैं. साथ ही कौन से दफ्तर और कौन से व्यवसाय व फैक्ट्रियां किस तरह खुलेंगी, वहां क्या-क्या व्यवस्थाएं होंगी, इन सब को लेकर एक एडवाइजरी सरकार की तरफ से जारी की गई है.

सरकारी कार्यालयों को 20 अप्रैल 2020 से खोले जाने के संबंध में शासन ने जो निर्देश जारी किए हैं, उसमें पुलिस, होमगार्ड, सिविल डिफेंस, अग्निशमन आकस्मिक सेवाएं, आपदा प्रबंधन, कारागार, नगर निकाय बिना किसी प्रतिबंध के यथावत अपने कार्यों को करेंगे. प्रदेश के सभी विभागाध्यक्ष एवं समूह क तथा ख के सभी अधिकारी कार्यालयों में उपस्थित रहेंगे.

lockdown

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में इस सरकारी ऐप से किसान बेच सकेंगे अपने फसल ?

कार्यालयों में प्रत्येक कार्य दिवस में समूह ग एवं घ के जरूरत के अनुसार 33% तक कर्मचारी ऑफिस आएंगे. यूपी में बरेली, पीलीभीत, महाराजगंज, हाथरस, प्रयागराज कोरोना मुक्त हो गए हैं,और वहीं शाहजहांपुर भी इसी राह पर है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.