IND v NZ : मुंबई टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटके पर झटका, 3 दिग्गज हुए बाहर

87


IND v NZ : मुंबई टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटके पर झटका, 3 दिग्गज हुए बाहर

हाइलाइट्स

  • ईशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे चोटिल होकर मुंबई टेस्ट से हुए बाहर
  • मैदान का आउटफील्ड गीला होने की वजह से मुंबई टेस्ट में टॉस में देरी
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट, लॉथम को कप्तानी

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd Test) के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले तगड़ा झटका लगा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma), ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इन तीनों खिलाड़ियों के चोटिल होने की बात कही है।

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर तीनों खिलाड़ियों की फोटो पोस्ट कर तीनों के मुंबई टेस्ट से बाहर होने की जानकारी दी। ऐसे में यह तय हो गया है कि टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को कानपुर टेस्‍ट के आखिरी दिन बाएं हाथ की छोटी अंगुली में चोट लगी, जिसके कारण वह दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है।

अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के बारे में भारतीय बोर्ड का कहना है कि कानपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट के दौरान भारतीय ऑलराउंडर के दांए हाथ में चोट लगी थी। स्कैन में पता चला कि उनकी फोरआर्म में सूजन है। उन्‍हें आराम की सलाह दी गई है जिसकी वजह से वह मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

इसी तरह बीसीसीआई ने रहाणे के बारे में जानकारी दी कि कानपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट के आखिरी दिन फील्डिंग के दौरान बायीं मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। वह पूरी तरह फिट नहीं हो सके, इसलिए मुंबई टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर करीब से नजर रख रही है।

कीवी कप्तान विलियमसन भी बाहर
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) बायीं कोहनी की तकलीफ फिर उभरने के कारण दूसरा और आखिरी टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह टॉम लैथम (Tom Latham) टीम की कप्तानी करेंगे। विलियमसन को यह चोट पिछले एक साल से परेशान कर रही है। कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कानपुर टेस्ट के दौरान चोट फिर से उभर आई और अभी तक ठीक नहीं हो सकी है। इसी वजह से उन्हें बाहर रखने का फैसला लेना पड़ा।

टॉस में देरी

खबर लिखे जाने तक मैदान का आउटफील्ड गीला होने की वजह से मुंबई टेस्ट में अभी तक टॉस नहीं हो सका है। मैच के पहले दिन भी बारिश का अनुमान है। टॉस भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे होना था। इस मैच में अब टॉस 11:30 बजे होगा जबकि मैच की पहली गेंद दोपहर 12 बजे फेंकी जाएगी। कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था।



Source link