तो क्या केन विलियमसन को 11 साल पुराना मैच याद दिलाएंगे कोहली

भारत वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मे हो और आपकी साँसे धौकनी नही बन रही हो तो फिर आप क्या ख़ाक हिन्दुस्तानी हैं. आज 9 जुलाई 2019 ही इतिहास में वह तारीख है जोकि भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मुकर्रर है. 

ऐसे में आज से 11 बरस पहले के एक और मैच का ज़िक्र करना बेहद ज़रूरी हो जाता है, जो था अंडर 19 वर्ल्ड कप 2008. और जो आज होने वाला है उसी तरह कमोबेस दोनों देशो के कप्तान(भारत और न्यूजीलैंड) एक ही थे, विराट कोहली और केन विलियमसन. 

अब आज के मैच से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने न्यूजीलैंड के कप्तान को 11 साल पुराना मैच याद दिलाने की बात कर दी. असल में उस वक़्त हुए सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने ही केन विलियमसन का विकेट लिया था क्योंकि विराट उस वक़्त अपने हाथ गेंदबाजी में भी आजमाते थे. 

अब विराट ने मैच से पहले आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा ये खुद ही पढ़ लीजिये

अंडर-19 के उस वर्ल्ड कप से कई खिलाड़ी नेशनल टीम में जगह पाने में सफल रहे थे. फिर चाहे वो हमारी टीम में हो, न्यूजीलैंड में हो या बाकी टीमों में हों. मुझे लगता है कि ये एक बहुत अच्छी याद है. न मैंने और न उन्होंने (न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन ने) सोचा होगा कि एक दिन ऐसा होगा. जब हम 09 तारीख को मिलेंगे तो मैं उन्हें याद दिलाऊंगा. यह महसूस करना अच्छा है कि 11 साल बाद हम एक सीनियर विश्व कप में फिर से अपने-अपने देश की कप्तानी कर रहे हैं.

इसके अलावा विराट ने रोहित शर्मा यानि की भारतीय हिटर की तारीफ़ करते हुए भी बताया कि बस दो और शतक रोहित अगर लगा दें तो भारतीय टीम की राह आसान हो जायेगी. 

अब आज होने वाले मैच में क्या होने वाला इस बात के संकेत विराट कोहली ने पहले से ही दे दिए हैं, इसके अलावा विराट ने ये ज़ाहिर कर दिया है कि मैच तो वो जीत कर ही रहेंगे.