IND vs SA: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, रचा इतिहास | IND vs SA Virat Kohli breaks Sachin Tendulkar record | Patrika News

61


IND vs SA: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, रचा इतिहास | IND vs SA Virat Kohli breaks Sachin Tendulkar record | Patrika News

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड कई मायनों में खास था लेकिन, अब इस महारिकॉर्ड पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का कब्जा है।

Published: January 19, 2022 08:05:14 pm

IND vs SA 1st ODI: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वनडे क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का महारिकॉर्ड तोड़ दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में 9 रन बनाते ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने सचिन तेंदुलकर के विदेशी सरजमीं पर भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सचिन तेंदुलकर जिन्होंने 463 वनडे मुकाबलों में भारत से बाहर खेले गए मैचों में सर्वाधिक 5065 रन बनाए थे विराट उनके रिकॉर्ड से आगे निकल गए हैं।

Virat Kohli and Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के अलावा किंग कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली ने 27 रन बनाते ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ राहुल द्रविड़ (1309 रन) और सौरव गांगुली (1313 रन) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस लिस्ट में नंबर 1 पर सचिन तेंदुलकर हैं जिनके साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2001 रन हैं।

मालूम हो कि इस मैच में विराट कोहली बतौर प्लेयर खेल रहै हैं। विराट कोहली ने हाल ही में लिमिटेड ओवर की कप्तानी से इस्तीफा दिया था। विराट कोहली इस मैच को यादगार बनाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगें। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया बगैर रोहित शर्मा के उतरी है। रोहित शर्मा चोट की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

हैरान कर देने वाला है विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी रिकॉर्ड

वहीं अगर मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। रस्सी वैन डेर ड्यूसेन और तेम्बा बावुमा के शानदार शतक के दमपर मेजबान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली 1 इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source link