IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारण | IND vs SA 1st ODI South Africa beat India by 31 runs | Patrika News

80


IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारण | IND vs SA 1st ODI South Africa beat India by 31 runs | Patrika News

IND vs SA: बोलैंड पार्क स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला गया। मेजबान साउथ अफ्रीका ने रस्सी वैन डेर ड्यूसेन और तेम्बा बावुमा के शानदार शतक के दमपर इस मुकाबले को 31 रनों से जीत लिया। टीम इंडिया के लिए शिखर धवन ने 79 और विराट कोहली ने 51 रनों की पारी खेली।

Updated: January 19, 2022 10:09:56 pm

IND vs SA 1st ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले को अफ्रीकी टीम ने 31 रनों से जीत लिया है। 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और कप्तान केएल राहुल के रूप में उसे 9वें ओवर में ही पहला झटका लग गया था। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की थी। शिखर धवन ने 79 तो विराट कोहली ने 51 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक ना सका और साउथ अफ्रीका के गेंदबाजी आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए।

South Africa beat India

टीम इंडिया को मिली इस हार का सबसे बड़ा कारण कमोजर बल्लेबाजी लाइनअप ही साबित हुआ। इस मैच में टीम इंडिया वेंकटेश अय्यर को मिलाकर 6 बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी। वेंकटेश अय्यर जो इस मैच में डेब्यू कर रहे थे उनसे कुछ खास उम्मीद नहीं की जा सकती थी। वेंकटेश अय्यर अपने डेब्यू मैच में महज 2 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान निश्चित अंतराल पर विकेट ना ले पाना भी टीम इंडिया की हार का कारण बना।

इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। शुरुआती झटकों के बाद रस्सी वैन डेर ड्यूसेन और तेम्बा बावुमा के शानदार शतक की दमपर मेजबान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए थे। वैन डेर ड्यूसेन ने नाबाद 129 रन बनाए वहीं बावुमा ने 110 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने 2 और आर अश्विन ने 1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली 1 इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़

बता दें कि इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया बगैर रोहित शर्मा के उतरी है। रोहित शर्मा चोट की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 21 जनवरी को बोलैंड पार्क में ही खेला जाना है। वहीं तीसरा और अंतिम मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को 2-1 से हराया था।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source link