अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन ODI से बाहर हुए शिखर धवन

विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार (17 सितंबर) से शुरू हो रही वन डे सीरीज के लिए चुनी गई टीम से बाहर हो गए हैं। धवन की पत्नी की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए उन्होंने टीम से हटाने का अनुरोध किया था, जिसे मान लिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई के अनुसार, “अपनी बीमार पत्नी की देखभाल के लिए धवन ने उन्हें वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए घोषित टीम से हटाने की मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।” बोर्ड ने कहा कि अखिल भारतीय चयन समिति ने धवन के स्थान पर टीम में किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल न करने का फैसला भी लिया है।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान विराट कोहली ने कहा कि शिखर धवन का चैम्पियंस ट्रॉफी और उसके बाद श्री लंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में प्रदर्शन शानदार रहा था। वह कितना बेहतरीन खिलाड़ी है, हम सब जानते हैं। तो रहाणे इस समय टीम के तीसरे ओपनर हैं और हम उन्हें वापस लाएंगे। विराट ने कहा, हमने उन्हें मिडिल अॉर्डर के आसपास भी शिफ्ट किया है, जो सही नहीं है। लेकिन फिर भी उन्होंने मौकों को भुनाया और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मैन अॉफ द सीरीज बने।

अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज का आगाज 17 सितंबर से हो रहा है। इसका पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद, 21 सितंबर को दूसरा मैच कोलकाता में, 24 सितंबर को इंदौर में तीसरा वनडे मैच, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा वनडे मैच और एक अक्टूबर को नागपुर में पांचवां और अंतिम वनडे मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम वनडे सीरीज के बाद अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। इसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी और 13 अक्टूबर को तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा।