पहले टेस्ट मैच का पहला दिन रहा भारत के नाम : INDIA VS ENGLAND

260

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाज़ों के नाम रहा। ऑफ स्पिनर रिवचंद्रन अश्विन नें चार विकेट चटकाकर अंग्रेज बल्लेबाजों को पुरी तरह से बैकफुट में ड़ाल दिया। पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक इंग्लैंड नें 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ़ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान जोई रुट नें बनाए जिन्होंने सर्वाधिक 80 रनों की पारी खेली। जोई रुट को कप्तान विराट कोहली नें रन आउट किया। जोई रुट के आउट होने के बाद कोई भी इंग्लिश खिलाड़ी पिच पर टिक नहीं सका। दिन के आख़िरी ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर दिनेश क्रार्तिक नें जेम्स एंडरसन का कैच छोड दिया। अगर दिनेश क्रार्तिक एंडरसन का कैच लपक लेते तो पहले दिन ही इंगलैंड की पुरी पारी समाप्त हो जाती।

india made a stunning comeback on day one by reducing england to 285 9 at stumps 1 news4social -

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के कप्तान जोई रुट नें तैयार की है कोहली के लिए रणनीति

गेंदबाजों नें की अच्छी गेंदबाजी

पहले दिन के खेल में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा। भारत की तरफ़ से स्पिनर रविचंद्रन अश्विन नें 4 विकेट लिए तो वहीं तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी को 2 सफलता हासिल हुई उमेश यादव और ईशांत शर्मा को एक-एक सफ़लता मिली। भारतीय गेंदबाजों की बदोलत भारतीय टीम नें इंग्लैंड को पहले दिन सिर्फ 285 रनों पर ही रोक दिया।

 

यह भी पढ़ें : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कल से, यह हो सकती है प्लेइंग एलेवेन

india made a stunning comeback on day one by reducing england to 285 9 at stumps 3 news4social 1 -

बल्लेबाज़ों को दिखाना होगा दम

गेंदबाज़ों के बाद अब बारी बल्लेबाज़ों की हैं। बल्लेबाजों को अब अच्छी बल्लेबाज़ी करके मैच में भारत की स्थिति को मजबूत करना होगा। भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए ऐसा करना आसान नहीं होगा क्योंकि इंग्लैंड के पास तेज और सिंवग कराने वाले गेंदबाज है जिनके पास भारतीय बल्लेबाज़ों को रोकने की जबरदस्त काबिलियत हैं।

कप्तान विराट कोहली और मध्य क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर रहेगी बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी। भारतीय कोच रवि शास्त्री नें कहा है की इस सिरीज में विराट कोहली शानदार प्रदर्शन करेंगे।