एसेक्स और भारत के बीच मैच जारी, कार्तिक और राहुल ने संभाली पारी

173

एसेक्स काउंटी अभ्यास मैच जारी है. यह मैच वैसे तो चार दिन को होना था लेकिन ग्राउंड की हालत देखते हुए भारत ने नाराज़गी जता तीन दिन खेलने का फैसला लिया था.

फिलहाल भारत ने पहले दिन स्टंप्स तक 6 विकेट के नुक्सान पर 322 रन बना लिए है. भारत की बल्लेबाज़ी की बात करे तो उपरी क्रम से कोई भी बल्लेबाज़ अच्छा नही खेल सका. ओपनिंग पर आये शिखर धवन अपना खाता भी ना खोल सके और 0 पर आउट हो गए. उसके बाद पुजारा और राहणे भी जल्द पवेलियन की ओर लौट गए. उपरी क्रम से सिर्फ मुरली विजय ही रन बनाने में कामयाब रहे. उन्होंने 53 रनों की मेह्तापूर्ण पारी खेली.

44 रन पर 3 विकेट खो चुकी टीम इंडिया को कप्तान कोहली ने संभाला.

शुरूआती झटके झेल रही टीम इंडिया को कप्तान कोहली और मुरली विजय ने मिल कर निकाला. 113 गेंदों में सात चौके लगाने वाले विजय 134 के कुल स्कोर पर आउट हुए. कोहली 147 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. कोहली ने 93 गेंदों का सामना किया और 12 चौके लगाए. इसके बाद कार्तिक और राहुल ने छठे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर टीम को पटरी पर लेकर आए.राहुल 261 रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए.

imgpsh fullsize 23 3 -

विराट की टीम का होगा टेस्ट

एक अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पाच मेचों की टेस्ट सिरीज़ भारत के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है. इसमें कोई दो राये नहीं है की इंग्लैंड की पिचों पर भारतीये बल्लेबाजों का अच्छा ख़ासा टेस्ट होगा. स्विंग के साथ उछलती हुयी गेंदे भारत के बल्लेबाजों को खासा परशान करेंगी. लेकिन देखने यह वाली बात होगी की इस बार भारत कैसा प्रदर्शन करता है.

imgpsh fullsize 24 2 -

2014 में मिली थी हार

2014 के पांच टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड ने 3-1 से जीती थी जिसमें पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. इसके बाद दूसरा टेस्ट टीम इंडिया ने 95 रनों से जीता था जिसके बाद तीसरा, चौथा और पांचवा टेस्ट इंग्लैंड ने जीता था और इन मैचों में उसकी जीत का अंतर बढ़ता ही गया था. तीसरा टेस्ट इंग्लैंड ने 266 रनों से, चौथा टेस्ट एक पारी और 54 रनों से, और आखिरी और पांचवा टेस्ट इंग्लैंड ने एक पारी और 244 रनों के अंतर से जीता था.