पाक से भिड़ने को लेकर कोई दबाव नहीं: विराट

370
पाक से भिड़ने को लेकर कोई दबाव नहीं: विराट

चैपियंस ट्रॉफी: भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली पाक के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट फाइनल से पहले जरा भी चिंतित नहीं है, हालांकि वह इस टीम की वापसी से काफी प्रभावित है। विराट ने कहा जिस तरह पाकिस्तान टीम ने हार के बाद चैंपियनशिप में वापसी की है वह वाकई काबिले तारीफ़ है। साथ ही उन्हें नहीं लगता कि टीम में किसी बदलाव कि जरूरत है। टूर्नामेंट में भारत ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि पकिस्तान ने सेमीफाइनल में प्रबल दावेदार में शामिल इंग्लैंड को शिकस्त दी थी।

जैसा अब तक खेला आगे भी ऐसे ही खेलेंगे
टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच होने वाले दूसरे मुकाबले के बारे में कोहली ने कहा, हम उनके मजबूत और कमजोर पक्षों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ उसी तरह के क्रिकेट को दोहराने की कोशिश करेंगे जो हमने अब तक खेला है। बेशक हमे इसके अनुसार योजना बनानी होगी लेकिन मुझे नहीं लगता कि टीम के रूप में हमे अधिक बदलाव करने की जरूरत है। भारतीय कप्तान ने कहा, स्वयं पर विश्वास रखने से हम खुद को अच्छा मौका देंगे।

धोनी की टिप्स है कारगर
धोनी भले ही अब टीम के कप्तान न हो मगर टीम इंडिया की रणनीति में वह आज भी सबसे अहम है। विराट फंसने पर उनसे ही सलाह लेते है। अहम मौको पर उनके सुझाव कारगर रहते है। कोहली ने कहा कि बांग्लादेशी बल्लेबाज जब अन्य स्पिनरों को आराम से खेल रहे थे तो धोनी ने जाधव से गेंदबाजी कराने का सुझाव दिया जो कि काफी कारगर साबित रहा।

विराट के साथ साथ जाधव ने धोनी के साथ ताल मेल का जिक्र करते हुए कहा कि ‘मैं उनकी आँखें पढ़ने की कोशिश करता हूँ कि वह कहाँ गेंद चाहते है। मैं सिर्फ वैसी ही गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूँ। यह अक्सर काम करता है। जाधव ने भी कहा पूर्व भारतीय कप्तान धोनी टीम में एक अहम भूमिका रखते है।