भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कल से, यह हो सकती है प्लेइंग एलेवेन

236

भारत और इंग्लैंड के बीच कल से 5 टेस्ट मेचों की सिरीज़ का आगाज़ होने जा रहा है. दोनों टीमें अपना पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम के एडबेस्टन में बुधवार को यानि कल खेलेंगी. इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया की यह आखिरी सिरीज़ है. इससे पहलें दोनों टीमे ओडिआई और टी-20 सिरीज़ खेल चुकी है. जिसमे भारत ने टी-20 सिरीज़ जीती थी. वही इंग्लैंड ने ओडीआई मेचों की सिरीज़ जीती थी.

imgpsh fullsize 44 1 -

प्लेइंग एलेवेन पर अभी भी सस्पेंस बरक़रार  

कल पहले टेस्ट मैच के लिए भारत का प्लेइंग एलेवेन क्या होगा इस पर अभी भी सस्पेंस कायम है. टीम प्रबंधन के सामने इस मैच के लिए अंतिम 11 का चुनाव एक बड़ी चुनौती है. यह चुनौती टीम इंडिया के टॉप आर्डर, मध्य क्रम, तेज गेंदबाजी और स्पिनर्स लगभग हर विभाग में है. टॉप आर्डर की बात करे तो के.एल राहुल और शिखर धवन के बीच किसको खिलाया जायेगा उस पर कशमकश जारी है. वही मुरली विजय का ओपनिंग करना तय माना जा रहा है.

imgpsh fullsize 45 1 -

गेंदबाजी में आश्विन और जडेजा ने पिछले टेस्ट मेचों में कमाल की बोलिंग की है जिसको नदारद नहीं किया जा सकता. वही कुलदीप यादव ने अब तक के इंग्लैंड दौरे पर काफी अच्छी गेंदबाजी की है. एक दो बल्लेबाज़ को छोड़ दे तो और कोई भी ब्रिटिश बल्लेबाज़ उनकी गेंदबाजी को समझने में कामयाब नहीं हो पाया है. ऐसे में कुलदीप टीम के लिए एक्स फैक्टर बन सकते है. कुछ ऐसे ही हालात तेज गेंदबाजी में भी है. शमी जहा वापसी कर रहे है वही टीम में उमेश, इशांत और बुमराह भी है और इन्ही के साथ आल राउंडर हार्दिक पंड्या भी है. अब ऐसे में कोन से तेज गेंदबाजो को मौका मिलेगा यह तो कल साफ़ हो जायेगा लेकिन अभी टीम प्रबंधन के सामने मुसीबत बढ़ गई है.

imgpsh fullsize 46 1 -

सौरव गांगुली ने बताई अपनी टीम

सौरव ने साफ किया है कि वे शिखर धवन को अभी टीम इंडिया में पहले टेस्ट के लिए शामिल करना ठीक नहीं होगा. गांगुली ने कहा कि शिखर एक बेहतर वनडे खिलाड़ी हैं जबकि उनका टेस्ट रिकॉर्ड अच्छा नहीं है, खास तौर पर विदेशी पिचों पर. धवन शिखर दक्षिण अफ्रीका के दौरे में भी केवल एक मैच में दो पारियों कुल 32 रन ही बना सके. इसके अलावा उनका इंग्लैंड में पिछला रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं है.

दादा ने कहा की के.एल राहुल को मौका दिया जाना चाहिए. वही मुरली विजय का खेलना लगभग तय ही है.